नए साल में ऐसे मजेदार संकल्प भी लेते हैं लोग

सभी ओर 2017 की विदाई की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इन्हीं तैयारियों के साथ हर बार की तरह इस बार भी लोगों के बीच आने वाले साल के लिए संकल्प लेने का सिलसिला अपने चरम पर पहुंच चुका है। युवा इसे न्यू ईयर रेसोल्यूशन के नाम से सोशल मीडिया में लगातार शेयर भी कर रहे हैं। नए साल के इन्हीं सारे संकल्पों के बीच कई युवा अपना मजाकिया स्वभाव दर्शाते हुए भी दिख रहे हैं। इनके न्यू ईयर रेसोल्यूशन पढ़कर कुछ समय के लिए ही सही, लेकिन आप भी ज़िन्दगी के तनाव भूलकर मुस्कुरा उठेंगे।

नए साल में लिए जाने वाले संकल्पों में सबसे आम व कभी पूरा न होने वाला संकल्प है, 'मैं रोज नियमित तौर से व्यायाम करने जिम जाऊंगा/जाऊंगी।'
नए साल में जिम से जुड़ने वालों की संख्या में भरी इजाफा होता है, पर एक महीने बाद इस संख्या में गजब की गिरावट भी दर्ज की जाएगी।

संकल्पों में जिम के अलावा सबसे ज्यादा चर्चा खान-पान की आदतों में सुधार की होती है। इसी दिशा में बढ़ते हुए इन्होनें भी संतुलित आहार लेने का संकल्प लिया है, हालांकि इनके संतुलित आहार की परिभाषा थोड़ी अलग है।

यह तो फिलहाल अधिकतर युवा लड़कों का सपना है।

इन महाशय ने यह संकल्प लिया है कि ये हर माह कम से कम एक बार मोबाइल से नजरें उठाकर असली दुनिया का दीदार भी करेंगे। मोबाइल फोन के मोह में पूरी तरह डूब चुके युवाओं को तो ऐसा संकल्प जरूर लेना चाहिए।

राजनीति की बात करने पर अक्सर कई लोग बिना सिर-पैर की बातें शुरू कर देते है। ये वही लोग हैं जिन्हें राजनीति का ज्ञान तो बिलकुल नहीं है, पर फिर भी ये दिखावा करने से नहीं चूकते। इन महाशय की तरह उन सभी लोगों को यह संकल्प लेने की बेहद जरूरत है।

इन महोदय की तो बात ही अलग है। 2018 के लिए इनका लक्ष्य है कि ये 2017 का अपना लक्ष्य पूरा करेंगे जिसे उन्हें 2016 में पूरा कर लेना चाहिए था, क्योंकि इन्होनें 2013 में इसकी योजना बनाई थी और 2014 में इसे पूरा करने का वादा किया था।

हमें पूरा यकीन है कि बीते सालों में लिया गया आपका कोई न कोई संकल्प मन के किसी कोने में अधूरा पड़ा हुआ है। चलिए फिर आने वाले साल में अपने पुराने सपनों को फिर से जीने का एक संकल्प आप भी ले लीजिए।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :