14 साल के बच्चे ने वो कमाल कर दिखाया, जो आज तक बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी नहीं कर पाया

Last Updated: शुक्रवार, 10 अगस्त 2018 (18:23 IST)
अपने ही हैरान कर देने वाले कारनामों पर विश्वास नहीं होता निक रड को। एक सिक्का हो या फिर छोटी सी  गेंद अपने टेनिस बैट से ये इन छोटी-छोटी चीजों पर ऐसे शॉट्स लगाते हैं कि किसी की भी आंखें फटी की फटी  रह जाएं। 14 साल के ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी निक के अंदर मानों हुनर कूट-कूटकर भरा है। निक टेनिस टेबल पर  ये बड़े ही अनोखे खेल खेलते हैं। टेबल पर अगर प्लास्टिक ग्लासेज का अम्बार लगा हो और निक को बॉल  डालनी हो केवल एक ग्लास में, तो ये काम उनके बाएं हाथ का खेल है। वैसे इस गेम को पिंक पोंग कहा जाता  है। अब आपको बता दें कि ये छोटा पैकेट बड़ा धमाका सबकी नज़रों में सोशल मीडिया के ज़रिए आया है।  अगस्त 2017 में निक ने अपना पहला वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था और तब से निक के इंस्टाग्राम  और बाकी सोशल मीडिया एकाउंट्स पर 25 हजार तक फॉलोवर्स हो चुके हैं। और तो और निक की हर ट्रिक  देखने के लिए लोग काफी बेताब भी रहते हैं। जब निक से उनकी स्किल्स के बारे में पूछा जाता है, तब वे कहते  हैं कि ये सारी स्किल्स उन्हें सिर्फ प्रैक्टिस से मिली हैं। 
                                    हर एक ट्रिक शॉट के लिए निक कम से कम 10 से 30  मिनट तक प्रैक्टिस करते हैं और उस शॉट को परफेक्ट बनाते हैं। वैसे अगर हम इस शॉट की प्रैक्टिस करें तो  काफी वक्त लगेगा और मन में ये भी आ सकता है कि 'हमसे तो ना हो पाएगा'। निक के ये ट्रिक शॉट्स लोगों  में टेबल टेनिस खेलने की उत्सुकता जगाते हैं। ये शॉट्स देते समय निक का कॉन्फिडेंस लेवल देखने लायक  होता है। हाथ में किताब और कॉफ़ी कप के साथ ट्रिक शॉट्स मारकर अलग ही टशन में रहते हैं निक।>
>

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :