आईएसआईएस ने दी धमकी, मेसी और रोनाल्‍डो का काट देंगे सिर...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 मई 2018 (17:09 IST)
मास्‍को। फीफा विश्‍व कप के पहले की बड़े खिलाड़ियों को जान से मारने की धमकी से हंगामा मच गया है। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के पोस्‍टर जारी किए हैं। जिसमें उनकी हत्‍या की धमकी दी है। जिसमें अरबी भाषा में लिखा है, 'फुटबॉल वर्ल्‍ड कप के दौरान दुनिया के मशहूर फुटबॉलर रोनाल्‍डो और मेसी का सिर कलम कर दिया जाएगा।'

खबरों के मुताबिक, अगले महीने से रूस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप 2018 पर खतरा मंडराता दिख रहा है। दरअसल आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर मेसी और पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो का सिर कलम करने की धमकी दी है। ये धमकियां पोस्टर बनाकर दी गई हैं। इसमें खतरनाक संदेश लिखा है, जिसका हिंदी में अर्थ है, 'मैदान तुम्हारे खून से रंगा जाएगा, जीत हमारी होगी।'

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का आयोजन 14 जून से 15 जुलाई तक रूस के 11 शहरों में किया जाएगा। इसमें 32 टीमें हिस्सा लेंगीं। वर्ल्ड कप फाइनल की मेजबानी 15 जुलाई को रूस की राजधानी मास्को स्थित लुझनिकी स्टेडियम करेगा।

आईएसआईएस ने सबसे पहले मेसी को इस साल मार्च में टारगेट किया था और एक पोस्टर जारी करते हुए उन्हें आतंकियों की जेल में बंद दिखाया था। क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर और पुर्तगाल की नेशनल फुटबॉल टीम के कप्तान हैं। वहीं लियोनेल मेसी अर्जेटीना के स्टार फुटबॉलर हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :