CWG 2018 : भारत के लिए गोल्डन संडे, पूनम, मनु ने जीता सोना

Last Updated: रविवार, 8 अप्रैल 2018 (09:49 IST)
ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को चौथे दिन की शुरुआत के लिए काफी अच्छी रही। पहले वेटलिफ्टिंग में ने देश को गोल्ड मेडल दिलाया। उसके थोड़ी ही देर बाद 10 मीटर एयर पिस्टल में हरियाणा की ने भारत को छठा गोल्ड दिला दिया।
निशानेबाजी में रवि कुमार ने ब्रांज मेडल जीता

इसी इवेंट में हीना सिद्धू ने सिल्वर मैडल जीता। ऑस्ट्रेलिया की एलना तीसरे नंबर पर रहीं। इससे पहले वेटलिफ्टिंग से भारत पर सोने की बरसात जारी रही। कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन वेटलिफ्टिंग में महिलाओं के 69 किग्रा वर्ग में पूनम यादव ने देश को पांचवां गोल्ड दिलाया।

उन्होंने इंग्लैंड की सारा डेविस को पछाड़कर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। पूनम यादव से आगे निकलने के लिए सारा को आखिरी राउंड में कुल 128 किलोग्राम भार उठाना था, लेकिन उनके असफल होते ही गोल्ड पूनम के हिस्से में आ गया। भारत को अभी तक कुल 10 पदक मिले हैं। इनमें 6 गोल्ड 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :