ग्रामीणों के हमले से मंत्री बाल-बाल बचे

पुनः संशोधित शनिवार, 30 सितम्बर 2017 (11:37 IST)
जयपुर। के सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खां ग्रामीणों के हमले से बाल-बाल बच गए, हालांकि हमले में उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने इस प्रकरण में 6 लोगों को हिरासत में लिया है।
नागौर के पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने फोन पर बताया कि शुक्रवार रात 11.30 बजे खान के आसपास नागौर जिले के छोटी खांटू स्थित देवी माता के मंदिर सड़क का लोर्कापण करने जा रहे थे तभी ग्रामीणों ने पहाड़ी से उनकी कार पर हमला कर दिया। इस हमले में उनकी कार के शीशे टूट गए।

पुलिस द्वारा मौके की नजाकतता को देखते हुए मंत्री को तत्काल सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया और पथराव पर नियंत्रण किया गया। बाद में मंत्री सड़क के लोकार्पण पर पहुचे और कहा कि वे ऐसे हमले से नहीं डरते। पुलिस के अनुसार कुछ लोग पूर्व नियोजित तरीके से रात को वहां पहुंचे थे। पहले तो लोगों ने मंत्री को ज्ञापन देने के बहाने रोका और इसी बीच पहाड़ी पर स्थित कुछ लोगों ने मंत्री की कार पर पथराव करना शुरू कर दिया।

देशमुख ने बताया कि प्रांरभिक जांच के अनुसार घटना स्थानीय राजनीति और कार्यक्रम के आयोजकों और ग्रामीणों के बीच कथित विवाद को लेकर हुई। हमले के बाद कार्यक्रम के आयोजक ओमसिंह तंवर ने पुलिस को कुछ लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने इसके आधार पर 7 लोगों को हिरासत में लिया जिनमें से 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा शेष से पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है और एहतियात के तौर पर पुलिस तैनात की हुई है। क्षेत्र में की गई वीडियोग्राफी के आधार पर घटना के जिम्मेदार लोगों की पहचान कर तलाश की जा रही है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :