कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के काफिले पर पथराव, ड्राइवर जख्मी

सुरेश डुग्गर| पुनः संशोधित सोमवार, 15 अप्रैल 2019 (16:32 IST)
जम्मू। पीडीपी नेता नेता महबूबा मुफ्ती को सोमवार को पत्थरबाजी का सामना करना पड़ा है। जिले में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के वाहनों के काफिले पर उस समय पथराव हुआ जब वह एक दरगाह से लौट रही थीं। अधिकारियों ने बताया कि महबूबा अनंतनाग जिले में खिराम की एक दरगाह में गई थी और बिजबिहाड़ा लौट रही थी जब यह घटना हुई।
उन्होंने बताया कि पथराव में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और ड्राइवर घायल हो गया। महबूबा मुफ्ती सोमवार को खिराम में स्थित एक दरगाह में इबादत करके लौट रही थीं। तभी कुछ लोगों ने उनके काफिले पर पथराव शुरू कर दिया था।

महबूबा दरगाह से बिजबिहाड़ा में पार्टी के एक सम्मेलन में शामिल होने जा रही थीं। इसमें उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए इलाके की घेराबंदी की और महबूबा मुफ्ती के काफिले को सुरक्षित वहां से निकाला।
इसके बाद पार्टी के सम्मेलन में पहुंचकर महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव के पहले चरण में अपनी हार देख सकती है। अब भाजपा लोगों के बीच असुरक्षा की भावना फैलाने का प्रयास कर रही है। महबूबा अनंतनाग सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। वह 2014 में इस सीट पर जीती थीं। अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां के चार जिलों तक फैले दक्षिण कश्मीर क्षेत्र में तीन चरणों में 29 अप्रैल से छह मई तक चुनाव होंगे।
मुफ्ती से पहले नेकां के कुछ नेताओं को भी चुनाव प्रचार के दौरान पत्थरबाजों का सामना करना पड़ा था और उन्हें अपने कार्यक्रम रद्द कर देने पड़े थे। वैसे कश्मीर में हर चुनाव में ऐसा होना अब आम बात हो चुकी है।


और भी पढ़ें :