महाराष्ट्र में 2 दिन में 4 किसानों ने की खुदकुशी

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 मार्च 2018 (19:56 IST)
औरंगाबाद। में मराठवाड़ा क्षेत्र के जालना, परभणी तथा हिंगोली जिलों में गत दो दिनों में कर्ज के बोझ से दबे चार किसानों ने खुदकुशी कर ली।


पहली घटना में जालना जिले के मंथा तालुका के वादेगांव निवासी रणजीत पदघान (48) ने लगातार पैदावार नहीं होने तथा कर्ज के बढ़ते बोझ के कारण गत रविवार को कथित तौर पर पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी। इसी जिले के जाफराबाद तालुका के दावरगांव देवी निवासी विकास देथे (28) ने कम पैदावार होने तथा कर्ज के बढ़ते बोझ के कारण जहर खाकर खुदकुशी कर ली।

इसी तरह हिंगोली जिले के वास्मत तालुका के हयातनगर निवासी तुकाराम कदम (35) ने गत रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके अलावा परभणी जिले के पगारगावन निवासी योगेश सूर्यवंशी (24) ने कर्ज से परेशान होकर जगह खा लिया था, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि उसके पिता ने बैंक से सात लाख रुपए का कर्ज ले रखे थे, जिसे वह चुकता नहीं कर पा रहा था। इस वजह से उसने जहर खाकर जान दे दी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :