सीमा वर्मा बनीं अमेरिका की शीर्ष स्वास्थ्य सेवा एजेंसी की प्रमुख


वॉशिंगटन|
वॉशिंगटन। भारतीय-अमेरिकी सीमा वर्मा ने देश की प्रमुख स्वास्थ्य सेवा एजेंसी के शीर्ष पद की  शपथ ली है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने व्हाइट हाउस में मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह के  दौरान कहा कि ने स्वास्थ्य सेवा की प्रमुख एजेंसी का नेतृत्व करने के लिए  अमेरिका के अग्रणी विशेषज्ञों में से एक का चयन किया है। 
 
सीमा वर्मा 13 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने वाली एक खरब डॉलर की मेडिकेयर  एंड मेडिकएड सेवाओं का नेतृत्व करेंगी। सीमा ट्रंप प्रशासन में शामिल की जाने वाली भारतीय  मूल की दूसरी सदस्य हैं।
 
में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली किसी भी राष्ट्रपति के प्रशासन में अपनी सेवा  देने वाली कैबिनेट रैंक की पहली अधिकारी हैं। निक्की भारतीय मूल की हैं। निजी स्वास्थ्य क्षेत्र  में 2 दशक से लंबे योगदान के बाद सीमा को यह शीर्ष संघीय पद हासिल हुआ है। सीमा ने  इंडियाना, आयोवा, ओहियो, केंटुकी और मिशिगन जैसे राज्यों में स्वास्थ्य सेवा सुधार में  महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
 
सीमा ने कहा कि मैं राष्ट्रपति की आभारी हूं और निजी क्षेत्र के अविश्वसनीय प्रतिभाशाली  समूहों को सरकारी सेवाओं में लाने की सराहना भी करती हूं। उन्होंने कहा कि मैं इस दल का  हिस्सा बन खुश हूं। सीमा ने कहा कि इस समय देश की स्वास्थ्य सेवा चौराहे पर खड़ी है और  उसे दुरस्त करने के अलावा हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :