नॉर्थ अमेरिका की माहेश्वरी महासभा में नई लीडरशिप टीम ने पदभार संभाला

नॉर्थ अमेरिका की माहेश्वरी महासभा (एमएमएनए) की नेशनल एक्जीक्यूटिव कमेटी (एनईसी) के नए प्रेसीडेंट पद के लिए मिशिगन के विकास भूतड़ा सर्वानुमति से वर्ष 2017 से 2020 तक 4 साल के लिए चुने गए हैं। यूएसए और कनाडा में एनईसी के विभिन्न क्षेत्रीय चैप्टर्स के प्रतिनिधियों में से 9 सदस्यों की एक नई टीम का भी चयन किया गया है।
चुनाव की गाइडलाइंस और बायलाज के मु‍ताबिक की लीडरशिप टीम का चयन एमएमएनए के लाइफ मेंबर्स द्वारा किया जाता है। एमएमएनए के बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के चेयरमैन के पद पर 2 साल के लिए श्याम माहेश्वरी (मिशिगन) चुने गए हैं। बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के 10 सदस्यीय टीम बायलाज और ओवरऑल गवर्नर्स की देखरेख करती है। 
 
एमएमएनए के विजन 2020 की हाईलाइट को रेखांकित करते हुए विकास भूतड़ा ने एमएमएनए के आगामी 4 वर्षों के रोडमेप को डिफाइन किया। उन्होंने एमएमएनए के पहले से जारी महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम (सखी), यूथ (रेज), मैट्रीमोनियल मैचमैकिंग और एजुकेशन सपोर्ट के कमिटमेंट को दोहराया। साथ में यह भी कहा कि एमएमएनए समाज के सीनियर सिटीजंस को सपोर्ट प्रदान करने के लिए नए प्रयत्न शुरू किए जा रहे हैं। समाजजनों में व्यापार और एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने के लिए भी प्रयास शुरू किए जा रहे हैं। इसी के साथ एक डिजिटल इनिशिएटिव भी लांच किया जा रहा है ताकि एमएमएनए के सदस्य प्लांड इनिशिएटिव का सक्षमता से इम्पिलमेंटेशन कर सकें। न्यू विजन के मुताबिक सबसे महत्वपूर्ण यह है कि एमएमएनए नॉर्थ अमेरिका में जहां-जहां विभिन्न चैप्टर्स काम कर रहे हैं, वहां की लोकल कम्युनिटी में समाजसेवा की गतिविधियों को बढ़ावा देगा।
 
एमएमएनए हर 2 वर्ष में होने वाले महत्वपूर्ण इंटरनेशनल माहेश्वरी-राजस्थानी कन्वेंशन (आईएमआरसी) को ऑर्गेनाइज करेगा। अंतरराष्ट्रीय समुदाय और समाज के सदस्यों द्वारा इस कन्वेंशन में भारी संख्या में शिरकत की जाती है। उम्मीद की जाती है कि भविष्य में अगला आईएमआरसी कन्वेंशन 2018 के उत्तरार्द्ध में आयोजित किया जाएगा। 
 
एमएमएनए की एनईसी टीम मेंबर्स में जितेन्द्र मुछाल, मुकुल राठी, लता माहेश्वरी, अभिलाषा राठी, आशीष डागा, विजयश्री चौधरी, बलदेव भोजवानी, राजेश राठी और अरुण मूंदड़ा शामिल हैं। एमएमएनए की बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की टीम में सुषमा पलोड़, सुरेश देवपुरा, गिरधर हेडा, राजेश काबरा, विनोद माहेश्वरी, घनश्याम हेडा, देव माहेश्वरी, घनश्याम बिरला और पीजे राठी शामिल हैं। एमएमएनए तथा इसकी गतिविधियों की अधिक जानकारी के लिए www.mmna.org पर संपर्क कर सकते हैं। किसी भी पूछताछ के लिए जितेन्द्र मुछाल, वाइस प्रेसीडेंट एमएमएनए jm@starLitinc पर संपर्क कर सकते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :