मेलबोर्न में भारतीय मूल के पादरी पर हमले का मामला उठा लोकसभा में


नई दिल्ली|
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के में एक भारतीय मूल के पादरी पर हमले का मामला  सोमवार को लोकसभा में उठा और सरकार ने इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने की बात  कही।
 
लोकसभा में सोमवार को कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि  मेलबोर्न के एक चर्च में भारतीय मूल के पादरी टौमी कलाथुर मैथ्यू पर रविवार की प्रार्थना सभा  के दौरान हमला किया गया जिसमें वे घायल हो गए।
 
उन्होंने कहा कि खबरों के मुताबिक हमलावर ने पादरी से कहा कि क्योंकि वे भारतीय हैं  इसलिए वे हिन्दू या मुसलमान होंगे और इसलिए प्रार्थना नहीं करा सकते। उन्होंने सरकार से  इस संबंध में कार्रवाई की मांग की। 
 
इस पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में एक मलयाली पादरी पर  हमले का गंभीर मामला सामने आया है तथा हम भारतीयों पर इस तरह के सभी नस्लीय  हमलों की निंदा करते हैं तथा वे विदेश मंत्री से इस मामले को तत्काल देखने का आग्रह करेंगे  और यह भी सुनिश्चित करने का अनुरोध करेंगे कि इन घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो।  (भाषा) 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :