लॉस वेगास में 10 सितंबर ‘अनुपम खेर दिवस’ घोषित

ह्यूस्टन|
ह्यूस्टन। को विश्वभर में सिनेमा और कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए नेवेडा  में सम्मानित किया गया है और इस अमेरिकी राज्य के सबसे अधिक जनसंख्या वाले शहर  ने को ‘अनुपम खेर दिवस’ घोषित किया है। 
लॉस वेगास में बुधवार को नेवेडा के सीनेटर रूबेन किहुएन ने खेर को ‘सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस’  पुरस्कार प्रदान किया और गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन प्रदान करने के लिए 60 वर्षीय अभिनेता की तारीफ  की।
 
10 सितंबर को घोषित करने वाले रूबेन ने कहा क‍ि लॉस वेगास और अमेरिका के  आसपास के अन्य शहरों को इस तरह का असाधारण प्रदर्शन दिखाने के लिए धन्यवाद। मुलाकात करना  और मंच पर सिनेमाई प्रतिभा का सीधा प्रसारण देखना गौरवपूर्ण है।
 
यहां और 20 अमेरिकी शहर एवं कनाडा में एक के बाद अपना नाटक ‘मेरा मतलब वो नहीं था’ का  सफलतापूर्वक मंचन करने के बाद खेर को सिनेमा और कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए विभिन्न  पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
 
उत्साहित खेर ने बताया क‍ि यह कहा जाता है कि अगर वेगास, वेगास में रहते तो क्या होता। उन्होंने  कहा कि लेकिन स्टेट ऑफ नेवेडा की ओर से मिला यह सम्मान न केवल वेगास में रहेगा बल्कि विश्व  और मेरे प्रिय देश की यात्रा करेगा और इसने मेरे दर्शन ‘लाइफ में कुछ भी हो सकता है’ को सही साबित  किया है। (भाषा) 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :