अमेरिका में भारत के नए राजदूत नवतेज सरना ने संभाला प्रभार


वॉशिंगटन|
वॉशिंगटन। अमेरिका में नवतेज सरना ने अपना कार्यभार संभालते हुए  प्रभावशाली डेमोक्रेटिक सीनेटर जैक रीड के साथ बैठक की। वे आम चुनाव से कुछ दिन पहले  शहर आए थे।
 
शक्तिशाली सीनेट आर्म्ड सर्विसेज कमेटी के रैंकिंग सदस्य रीड ने शीर्ष भारतीय दूत के साथ  मंगलवार को कैपिटोल हिल में बैठक के बाद ट्वीट किया कि अमेरिका एवं भारत के बीच  मजबूत संबंधों पर चर्चा के लिए राजदूत नवतेज सरना के साथ अच्छी मुलाकात हुई। 
 
वर्ष 1980 बैच के विदेश सेवा अधिकारी सरना ने मौजूदा कांग्रेस में एकमात्र भारतीय-अमेरिकी  एवं शक्तिशाली हाउस इंडिया कॉकस के सह अध्यक्ष अमी बेरा से भी मुलाकात की। सरना ने 9  नवंबर को विदेश मंत्रालय के चीफ ऑफ प्रोटोकॉल पीटर सेलफ्रिज के समक्ष अपने पहचान पत्र  पेश किए थे।
 
वे बाद में अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपने औपचारिक राजनयिक  परिचय पत्र सौंप सकते हैं। वर्ष 2008 तक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रहे सरना इससे पहले  इसराइल में भारत के राजदूत और ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।  (भाषा) >  

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :