RSS ने ममता, मायावती, अखिलेश, दिग्विजय को भेजा न्योता, राहुल गांधी पर सस्पेंस

पुनः संशोधित शनिवार, 15 सितम्बर 2018 (10:56 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) ने विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रम
के लिए ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता को आमंत्रित किया है। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आमंत्रण पर रहस्य बना हुआ है।

खबरों के अनुसार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने राहुल गांधी को कार्यक्रम के लिए निमंत्रण नहीं भेजा है। खबरें आ रही थीं कि संघ राहुल गांधी और लेफ्ट के नेता सीताराम येचुरी को कार्यक्रम में बुलाने की तैयारी कर रहा है।
दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाले इस कार्यक्रम में संघ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, अखिलेश यादव को आमंत्रित किया है। हालांकि अब तक कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के आमंत्रण पर सस्पेंस बना हुआ है। आरएसएस ने अब तक राहुल को न्योता नहीं भेजा है। इससे पहले आई खबरों में कहा जा रहा था कि आरएसएस इस कार्यक्रम में राहुल गांधी और लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी को निमंत्रण भेजने की तैयारी कर रहा है।
संघ का यह कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर तक चलेगा। देश के प्रबुद्ध नागरिकों से संघ प्रमुख दिल्ली के विज्ञान भवन में 'भविष्य का भारत- RSS का दृष्टिकोण' विषय पर संवाद करेंगे। खबरों के अनुसार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने एआईडीएमके, डीएमके, बीजेडी और टीडीपी समेत देश के 40 राजनीतिक दलों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा है। साथ ही कई मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :