जियो का बड़ा धमाका, 31 मार्च के बाद भी सभी कॉल फ्री...


Last Updated: मंगलवार, 21 फ़रवरी 2017 (18:39 IST)
मुंबई। छ: महीने तक सभी सेवाएं नि:शुल्क देकर भारतीय दूरसंचार सेवा बाजार का परिदृश्य पूरी तरह बदलने और 10 करोड़ ग्राहक बनाने के बाद की 4जी दूरसंचार सेवा इकाई रिलायंस जियो इंफोकॉम ने 01 अप्रैल से नि:शुल्क ऑफर समाप्त करने की घोषणा की है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने इसकी घोषणा करते हुये कहा कि पहले किए गए वायदे के अनुरूप देश के भीतर किसी भी नेटवर्क पर नि:शुल्क कॉलिंग की सुविधा जारी रहेगी, लेकिन डाटा और विदेशों में कॉल करने के लिए उपभोक्ता को पैसे देने होंगे। कंपनी इसके लिए कई तरह के टैरिफ प्लान की घोषणा की है और दावा किया है कि उसके टैरिफ प्लान दूसरे ऑपरेटरों से ज्यादा कीमत के नहीं होंगे और साथ उन पर  ग्राहकों को 20 प्रतिशत ज्यादा डाटा मिलेगा। 
 
अंबानी ने इतने कम समय में जियो के उपभोक्ताओं की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंचाने के लिए उपभोक्ताओं का धन्यवाद किया तथा कहा कि जियो के प्राइम सदस्य 31 मार्च 2018 तक जियो न्यू ईयर ऑफर के तहत सभी सेवाओं का नि:शुल्क लाभ उठा सकते हैं।अंबानी ने जियो प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जियो के सभी पुराने या 31 मार्च 2017 तक बने इसके उपभोक्ता 99 रुपए का शुल्क देकर इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं। वे 01 मार्च से 31 मार्च तक इसके लिए पंजीयन करा सकते हैं। इसके बाद अप्रैल से हर महीने 303 रुपये देकर वे 12 महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लाभ उठा सकेंगे। दस हजार रुपए का वार्षिक प्लान लेकर वे जियो की सभी मीडिया सेवाओं का भी लाभ उठा सकेंगे।
 
उन्होंने कहा कि पिछले 170 दिन में जियो नेटवर्क से हर सेकंड सात ग्राहक जुड़े तथा कंपनी ने 50 लाख से ज्यादा प्रत्यक्ष तथा परोक्ष रोजगार उपलब्ध कराये। देश के सभी 29 राज्यों तथा सात केंद्रशासित प्रदेशों में उसने अपने ग्राहक बनाए हैं।  अंबानी ने बताया कि पिछले 170 दिन में जियो के ग्राहकों ने 100 करोड़ जीबी से ज्यादा डाटा उपभोग किया है। प्रतिदिन 3.3 करोड़ जीबी डाटा के साथ यह करीब पूरे अमेरिका के डाटा उपभोग के बराबर तथा पूरे चीन के डाटा उपभोग से 50 प्रतिशत ज्यादा है। जियो की लांचिंग के समय डाटा उपभोग के मामले में भारत दुनिया में 150वें स्थान पर था। उन्होंने बताया कि जियो के ग्राहक प्रति दिन 200 करोड़ मिनट की वॉइस एवं वीडियो कॉलिंग करते हैं। अपने संबोधन के अंत में उन्होंने कहा कि आपकी जिंदगी डिजिटल है ...और आपकी जिंदगी गुलजार है।
 
 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :