इसलिए बढ़ रहे हैं प्याज के दाम...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 11 अगस्त 2017 (23:59 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्याज के दाम अचानक बढ़ना प्रदेश सरकार और मुनाफाखोरों की साठगांठ का परिणाम है।
सिंह ने आज यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि वे अपनी घोषाणा के अनुरूप गरीबों को दो रुपए किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराएं। उन्होंने प्याज महंगे होने को सरकार की नीतियों और दूरगामी दृष्टि नहीं होने का दुष्परिणाम बताया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जो प्याज पांच माह पहले सड़कों पर फेंकी जा रही थी और दो माह में आठ रुपए किलो पर 750 करोड़ रुपए की प्याज सरकार ने खरीदी, उसी प्याज के दाम एकदम से 30 रुपए किलो हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्याज खरीदी के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला किया गया है।

उन्होंने सवाल किया कि सरकार ने जो प्याज खरीदी वह कहां गई। सिंह ने आरोप लगाया कि प्याज घोटाला व्यापमं महाघोटाले के बाद सबसे बड़ा घोटाला है, जिसमें सत्तारुढ़ पार्टी के शीर्ष से लेकर नीचे तक के लोग शामिल हैं। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :