मानसून अलर्ट, मध्यप्रदेश को करना होगा अभी थोड़ा इंतजार...

भोपाल| पुनः संशोधित मंगलवार, 12 जून 2018 (11:56 IST)
भोपाल। के बाशिंदों को अभी मानसून की तरबतर कर देने वाली बौछारों के लिए कम से कम 10 दिन का और इंतजार करना पड़ेगा।
इसी बीच, अभी हालांकि आगामी दो दिन प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून पूर्व गतिविधियों के चलते अच्छी हो सकती है। उसके बाद गर्मी एक बार फिर असर दिखाएगी।

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अगले 2 दिनों के दौरान प्रदेश के दक्षिणपूर्व हिस्से एवं होशंगाबाद, जबलपुर, शहडोल संभागों में अच्छी बारिश की संभावनाओं के बीच तापमान में व्यापक गिरावट हो सकती है। जबकि पश्चिमी और उत्तरी मध्य प्रदेश में शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। आगामी 2 दिनों के बाद मध्य प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी के असर हैं।
विभाग ने बताया है कि आगामी 10 दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के मध्य प्रदेश में आने के आसार नहीं बन रहे है। बताया जा रहा है कि अरब सागर में मानसून का प्रवाह कमजोर पड़ने के कारण इसमें आगे बढ़ने में देरी हो रही है। मानसून फिलहाल छत्तीसगढ़ तक पहुंचा है।

सोमवार को भी राजधानी भोपाल समेत कई स्थानों पर मानसून पूर्व गतिविधियों के तहत शाम को तेज आंधी के साथ बौछारें पड़ीं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :