टंकी पर चढ़कर किसान बोला, जान दे दूंगा... (वीडियो)

सागर की जैसीनगर कृषि उपज मंडी में उस समय हड़कंप मच गया, जब चार दिन से अनाज की तुलाई नहीं होने से आहत किसान टंकी पर चढ़कर जान देने की बात करने लगा।
काफी देर तक किसानों के समझाने के बाद वृद्ध किसान प्रेम सिंह नीचे उतरा।


यह नजारा देख परिसर में किसानों की भारी भीड़ जमा हो गई। काफी देर तक किसानों के समझाने के बाद वृद्ध किसान प्रेम सिंह नीचे उतरा। मामले की जानकारी लगते ही जैसीनगर थाने का पुलिसबल भी मौके पर पहुंच गया और किसान को समझाया गया।
प्रेम सिंह सागोनी खुर्द काली पठार का निवासी है, जो 4 दिन पहले अपने अनाज की तुलाई के लिए जैसीनगर कृषि उपज मंडी आया हुआ था, लेकिन उसके अनाज की तुलाई नहीं हो पाई। जैसे ही उसे खबर लगी कि उसके घर पर बच्चों की तबीयत खराब है तो वह आहत होकर पानी की टंकी पर अपनी जान देने के लिए चढ़ गया। हालांकि नीचे मौजूद किसानों के समझाने के बाद वह नीचे उतर आया।

जब इस संबंध में जैसीनगर तहसीलदार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जानकारी लगने पर मंडी आया और किसान को समझाया। उन्होंने कहा कि किसानों को थोड़ा सब्र रखना चाहिए। मैं खुद दिन में दो-तीन बार मंडी का निरीक्षण करता हूं। सभी किसानों की तुलाई के लिए पूरा प्रशासनिक अमला लगा हुआ है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :