Widgets Magazine

निलंबित जडेजा की जगह अक्षर टीम में शामिल

नई दिल्ली| Last Updated: बुधवार, 9 अगस्त 2017 (22:40 IST)

नई दिल्ली। एक मैच के लिए निलंबित किए गए नंबर वन रवींद्र जडेजा की जगह श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी पल्लीकल टेस्ट में लेफ्ट आर्म स्पिन अक्षर पटेल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।
         
जडेजा एक मैच के निलंबन के कारण पल्लीकल टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। भारत तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से पहले ही कब्जा कर चुका है और परिणाम के लिहाज से तीसरा मैच अहम नहीं है लेकिन टीम इंडिया इस मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा। 
         
हाल ही में टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज और नंबर एक ऑलराउंडर बने जडेजा की अनुपस्थिति में अक्षर टीम में तीसरे स्पिन गेंदबाज होंगे। उनके अलावा अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और कलाई स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव टीम का हिस्सा हैं।
        
अक्षर के पास पल्लीकल में टेस्ट पदार्पण का मौका भी रहेगा। उन्होंने भारत के लिए अब तक 30 वनडे और सात ट्वंटी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने साथ ही 23 प्रथम श्रेणी मैचों में भी खेला है जिसमें उन्होंने 30.37 के औसत से 79 विकेट निकाले हैं। वह हाल ही में भारत ए के साथ दक्षिण अफ्रीका में त्रिकोणीय सीरीज खेल चुके हैं जहां वह टीम के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे और 4.11 के इकोनोमी रेट से चार मैचों में सात विकेट निकाले।
        
दूसरे टेस्ट के दौरान श्रीलंकाई बल्लेबाज मलिंडा पुष्पकुमारा की ओर खतरनाक तरीके से गेंद को फेंकने के आरोप में जडेजा को एक मैच के लिए निलंबित किया गया है। उन्हें इस रवैए के कारण तीन नकारात्मक अंक दिए गए और पिछले 24 महीने में कुल छह नकारात्मक अंकों के कारण उन्हें एक मैच का निलंबन मिला है। हालांकि वह कोलंबो में भारत की पारी और 53 रन से शानदार जीत में 'मैन ऑफ द मैच' रहे थे। भारत और श्रीलंका के बीच 12 अगस्त से पल्लीकल टेस्ट शुरू होना है। 
 
टीम इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश शर्मा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद। (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine