नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अगले 2 साल में : सीके खन्ना

पुनः संशोधित शुक्रवार, 19 मई 2017 (20:39 IST)
नई दिल्ली। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने शुक्रवार को कहा कि बेंगलुरु में नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अगले दो साल में तैयार हो जाएगी क्योंकि बोर्ड ने इस सुविधा के लिए जमीन के अधिग्रहण को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद सुलझा लिया है।
Widgets Magazine
खन्ना ने बयान में कहा, लंबे समय से चले आ रहे इस मुद्दे को सुलझाने के लिए बीसीसीआई और कर्नाटक सरकार को बधाई। अतिरिक्त प्रयास करने के लिए अमिताभ चौधरी को विशेष धन्यवाद। उन्होंने कहा, अंतत: बीसीसीआई के पास अपनी पहली भौतिक संपत्ति होगी। हम भविष्य में अपनी और संपत्तियों की योजना बना रहे हैं।

बेंगलुरु के देवानाहाली के एयरोस्पेस में प्रस्तावित एनसीए परियोजना के दो साल के भीतर पूरी होने की संभावाना है। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष ने कहा, बीसीसीआई की योजना इसे विश्व स्तर की योजना बनाने की है। बोर्ड को 25 एकड़ जमीन और आवंटित होने के बाद निर्माण शुरू होगा। बीसीसीआई ने राज्य सरकार से जमीन लेने को लेकर कल कागजी कार्रवाई पूरी की।
पंजीकरण से संबंधित कागजातों पर बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने हस्ताक्षर किए हैं जिनके साथ महाप्रबंधक डॉ. एमवी श्रीधर और कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजय देसाई मौजूद थे।

इससे पहले इस संबंध में 2013 में सहमति हुई थी लेकिन मामला उस समय लटक गया जब कर्नाटक उच्च न्यायालय ने इसे गैरकानूनी करार दिया। एनसीए की मौजूदा सुविधा फिलहाल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine


Widgets Magazine

और भी पढ़ें :