एयरलाइंस ने दिए लुभावने ऑफर, घटाया किराया

पुनः संशोधित सोमवार, 8 जनवरी 2018 (20:23 IST)
नई दिल्ली। विमान सेवा कंपनियों ने छुट्टियों और पर्यटन का मौसम समाप्त होने से पहले ही ऑफ सीजन के लिए सीटें भरने के उद्देश्य से ऑफरों की शुरुआत कर दी है।

विस्तारा ने परिचालन के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 9 जनवरी को एक दिन के सेल की घोषणा की है। इंडिगो ने ग्राहकों को 10 प्रतिशत कैशबैक वाउचर देने की पेशकश की है, जबकि कतर एयरवेज ने वैश्विक ऑफर के तहत 50 प्रतिशत तक की छूट के ऑफर दिए हैं।

टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइन की संयुक्त उपक्रम वाली कंपनी विस्तारा ने बताया कि सोमवार रात 12 बजकर 1 मिनट से 9 जनवरी की रात 11 बजकर 59 मिनट तक विभिन्न मार्गों पर 17 जनवरी से 18 अप्रैल तक की यात्रा के लिए सस्ते टिकट बुक कराए जा सकते हैं।

सबसे कम किराया जम्मू-श्रीनगर मार्ग पर रखा गया है। इकोनॉमी श्रेणी में इस मार्ग पर किराया 1,099 रुपए, प्रीमियम इकोनॉमी श्रेणी में 2,599 रुपए और बिजनेस श्रेणी में 7,499 रुपए होगा। इनमें सभी शुल्क और कर शामिल हैं। ऑफर के तहत सीटों की संख्या सीमित है जो पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध होगी।

किफायती विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने 8 जनवरी से 10 जनवरी के बीच 1 फरवरी से 15 अप्रैल तक की यात्रा के लिए बुक कराए गए टिकटों पर 10 प्रतिशत कैशबैक का ऑफर दिया है। कैशबैक सिर्फ एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड धारकों को दिया जाएगा तथा इसकी अधिकतम सीमा 300 रुपए रखी गई है।

उसने बताया कि एक हजार रुपए तक के टिकट पर 100 रुपए का वाउचर दिया जाएगा। इसके बाद हर पांच सौ रुपए के स्लैब के हिसाब से वाउचर रखे गए हैं। ढाई हजार से ज्यादा के किसी भी टिकट के लिए 150 रुपए के दो वाउचर दिए जाएंगे।

कतर एयरवेज ने 9 जनवरी से 16 जनवरी के बीच 9 जनवरी से 10 दिसंबर तक की यात्रा के लिए बुक कराई गई टिकटों पर 50 प्रतिशत तक छूट की पेशकश की है। साथ ही इन टिकटों पर दोगुने क्यू माइल्स भी मिलेंगे। उसने बताया कि छूट के साथ इकोनॉमी श्रेणी में लंदन का किराया 35 हजार, मैड्रिड का 33 हजार, न्यूयॉर्क का 54 हजार और वॉशिंगटन का 56 हजार है। बिजनेस श्रेणी में लंदन का किराया एक लाख 25 हजार, न्यूयॉर्क का एक लाख 50 हजार और पेरिस का एक लाख 30 हजार होगा। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :