ऐसे करें स्कूल के दिनों की तैयारी

फिर आ गए स्कूल जाने के दिन

FILE


बस अब कुछ ही समय बाद सभी बच्चों के शुरू हो रहे हैं। कुछ बच्चे अगली क्लास में गए होंगे, तो कुछ अभी-अभी स्कूल में एडमिशन लेने की तैयारी में व्यस्त होंगे। ऐसे समय में अपने स्कूल का सामान खरीदते समय सर्तकता रखना आवश्यक होगा।

स्कूल के हिसाब से नया बस्ता, नई-नई नोटबुक्स, नई पेंसिल, नया पेन, रबर, नया टिफिन-बॉटल और.. भी बहुत कुछ सामग्री खरीदने में हमें बहुत अच्छा लगता है। वैसे भी नई-नई चीजें सभी को पसंद होत‍ी है। इसीलिए इन दिनों बुक स्टॉल्स पर काफी भीड़ देखने को मिलेगी। ऐसे में सही सामान का चयन करना बहुत जरूरी है। लेकिन क्या इसके साथ ही तुमने इस बात पर भी ध्यान दिया कि अभी (बारिश) भी आने वाला है।

ऐसे समय में हमें खास तौर पर रेनकोट, छाता और बस्ता खरीदते समय ज्यादा सतर्कता रखने की आवश्यकता है, क्योंकि बारिश के दिनों में स्कूल आते-जाते समय हमारी जरा-सी लापरवाही से हमारी कॉपी-किताबें भीग सकती है। जिस कारण हमें वर्षभर पढ़ाई करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अत: ऐसे समय में सही बस्ते का चयन करना चाहिए।

मेरे कहने का मतलब यह है कि हमें वॉटर प्रूफ बस्ते ही खरीदने चाहिए ताकि हमारे स्कूल आत‍े-जाते समय कॉपी-किताबें भीगने से बच जाएं। हमें और हमारे मम्मी-पापा को किसी तरह की परेशानी न हो...। तो समझ गए न मेरी बात....।

सभी बच्चों को स्कूल के नए दिनों की ढेरों शुभकामनाएं...!

तुम्हारी दीदी
मौली

WD|
प्यारे बच्चों,

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :