Widgets Magazine

पंजाब ने इंदौर में मनाया जीत का जश्न

Last Updated: शनिवार, 8 अप्रैल 2017 (20:07 IST)


 इंदौर। कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (44) और डेविड मिलर (30) की तेज पारियों से ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को एक ओवर रहते छ: विकेट से शिकस्त दी। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पुणे सुपरजाइंट्स की टीम बेन स्टोक्स के अर्द्धशतक से उबरते हुए छ: विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाने में सफल रही लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने मैक्सवेल और मिलर की नाबाद पारियों की बदौलत यह लक्ष्य 19 ओवर में चार विकेट पर 164 रन बनाकर हासिल कर लिया।
 
दोनों में मैक्सवेल ज्यादा आक्रामक थे जिन्होंने अपनी पारी के दौरान 20 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और दो चौके जड़े जबकि मिलर ने 27 गेंद में दो छक्के और एक चौका लगाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 गेंद में 79 रन की साझेदारी निभाई।
 
सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला (28) ने अच्छी शुरुआत की कोशिश की, लेकिन तीसरे ही ओवर में मनन वोहरा (14) के पवेलियन लौटने से यह भागीदारी टूट गई। रिद्धिमान साहा (14) भी ज्यादा देर तक नहीं टिके और तीन ओवर बाद इमरान ताहिर (29 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसी गेंदबाज ने अक्षर पटेल (24) के रूप में दूसरा विकेट झटका। राहुल चाहर को अमला के रूप में एकमात्र विकेट मिला।
 
इससे पहले पुणे की टीम सलामी बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन लौटने से नौवें ओवर में तीन विकेट पर 49 रन पर थी। फिर स्टोक्स (32 गेंद में 50 रन) ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से दिखा दिया कि वे नीलामी में इतने मंहगे खिलाड़ी क्यों रहे थे। उन्हें मनोज तिवारी (23 गेंद में 40 रन) से अच्छा सहयोग मिला। तिवारी और डेनियल क्रिस्टियन (दोनों नाबाद रहे) ने पारी के अंत में मोहित और संदीप शर्मा की गेंदों पर जरा भी नरमी नहीं दिखायी तथा अंतिम 12 गेंद में 30 रन जोड़े। संदीप ने इनस्विंगर से मयंक अग्रवाल को पैवेलियन भेजा, हालांकि पारी के शुरू में इस सलामी बल्लेबाज का यह शॉट चयन सवाल उठाने वाला था।
 
तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन का आईपीएल में पदार्पण यादगार रहा, जिन्हें अपना पहला शिकार हासिल करने में दो गेंद लगी। उन्होंने अजिंक्य रहाणे (19) को डीप कवर में कैच आउट कराया। अब टीम को इस मुश्किल से बाहर निकालने की जिम्मेदारी फार्म में चल रहे कप्तान स्टीवन स्मिथ (26) के ऊपर थी। वह थोड़ी देर ही क्रीज पर टिके और शॉट को गलत टाइम कर डीप स्क्वायर लेग में कैच आउट हो गए।  जल्द ही एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज महेंद्रसिंह धोनी आउट हो गए और पुणे के 12वें ओवर में 71 रन पर चार विकेट गिर गए।

स्टोक्स फिर तिवारी के साथ क्रीज पर जुड़े, इन दोनों ने प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने के लिये मिलकर 37 गेंद में 61 रन बनाये। इंग्लैंड के स्टोक्स को 14 करोड़ रुपए में खरीदा गया था, उन्होंने अपनी आक्रामक पारी के दौरान तीन छक्के और दो चौके जड़े। तिवारी भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने भी तीन चौके और दो छक्के जमाए तथा उनका स्ट्राइक रेट स्टोक्स से बेहतर रहा। क्रिस्टियन ने संदीप की गेंद पर दो चौके जड़े और टीम को 163 रन तक पहुंचाया लेकिन यह स्कोर प्रतिस्पर्धी साबित नहीं हुआ।
 
ओपनिंग सेरेमनी में अभिनेत्री दिशा पटानी ने अपने नृत्य से समां बांध दिया। मैच से पहले दर्शकों ने इस कार्यक्रम का भरपूर लुत्फ उठाया।  उल्लेखनीय है कि इंदौर में क्रिकेट प्रेमी मैच को लेकर दर्शकों में भारी उत्साह दिखाई देता है। आईपीएल के इस सत्र में यहां तीन मैच खेले जाने हैं। यह मैच आज है। अन्य दो मैच 10 अप्रैल और 20 अप्रैल को खेले जाएंगे।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine