आशीष नेहरा को फिर मैन ऑफ द मैच

कोलकाता| पुनः संशोधित शनिवार, 23 मई 2015 (16:33 IST)
कोलकाता। आईपीएल के आठवें सत्र में कई मैन आफ द मैच पुरस्कार हासिल कर चुके अनुभवी क्रिकेटर आशीष नेहरा का मानना है कि एक सत्र में किसी तेज गेंदबाज के लिए लगातार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाना मुश्किल है।
अब तक 22 विकेट ले चुके 36 बरस के नेहरा आईपीएल के आठवें सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में हैं। उन्होंने आईपीएल की वेबसाइट से कहा कि मुझे इस सत्र में तीन या चार मैच ऑफ द मैच पुरस्कार मिल चुके हैं।
 
एक तेज गेंदबाज के लिए एक सत्र में इतनी बार बनना आसान नहीं। चेन्नई सुपर किंग्स के इस गेंदबाज ने आईपीएल के मौजूदा सत्र को अपने लिए सर्वश्रेष्ठ बताया। उन्होंने कहा कि आंकड़ों के हिसाब से यह सर्वश्रेष्ठ सत्र रहा है।
 
लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ सत्र है। 2008 में जब मैं मुंबई इंडियंस में था या 2009 और 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स में था, मैने तब भी अच्छी गेंदबाजी की थी।
 
उन्होंने कहा कि उस समय मैं पांच साल छोटा भी था लेकिन लोग तभी याद रखते हैं जब आप विकेट लेते हैं। टी20 क्रिकेट में कई बार अच्छी गेंदबाजी पर भी विकेट नहीं मिलते। इस बार मुझे विकेट मिल रहे हैं जिससे टीम का भी फायदा हो रहा है।
 
चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को तीन विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना मुंबई इंडियंस से होगा। नेहरा ने कहा कि ईडन गार्डंस पर बेहतरीन माहौल होगा जहां 70 से 80 हजार लोग मौजूद होंगे।
 
हम लीग चरण में मुंबई से हार गए थे लेकिन अब जीतने के इरादे से उतरेंगे। यह बराबरी का मुकाबला होगा लेकिन अपनी क्षमता के अनुरूप खेलने पर हम मुंबई को हरा सकते हैं। अपने खेल के बारे में उन्होंने कहा कि वह पिछले 10 साल से ऐसा ही प्रदर्शन कर रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि मैं पिछले कई सालों से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। पिछले साल मुझे चेन्नई के लिए सिर्फ चार मैच खेलने का मौका मिला था क्योंकि पहले मैच के बाद मेरी बाजू में खिंचाव आ गया था। उन्होंने कहा कि उस समय भी मैंने आखिरी तीन मैच खेलकर आठ विकेट लिए। ऐसा नहीं है कि आशीष नेहरा बदल गया है।(भाषा) 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :