शादी के बाद बढ़ता है मोटापा, जानें 5 कारण...

WD|
ज्यादातर लोग मोटे क्यों हो जाते हैं? बहुत से लोगों के लिए यह बात एक राज की तरह है। अगर आपके दिमाग में भी यही सवाल है, कि लोग शादी के बाद मोटे क्यों हो जाते हैं, तो जानिए वजह -

> > 2011 में ओहियो स्टेट में की गई एक स्टडी में पाया गया कि शादी के बाद लोगों के शारीरिक वजन में 9 से 10 किलो ग्राम तक का अंतर आ जाता है।
Widgets Magazine
इसका प्रभाव सबसे ज्यादा महिलाओं पर पड़ता है और वे तंदुरुस्त हो जाती हैं। शोधकर्ताओं ने पाया कि जो लोग शादी के बाद जितना ज्यादा खुश होते हैं उनके मोटे होने की उतनी ज्यादा संभावनाएं होती हैं।

वहीं 2012 में प्रकाशित की गई एक स्टडी में बताया गया है कि ऐसे जोड़े जिनके शादी के दो साल से ज्यादा हो जाते हैं उनके किसी अविवाहित व्यक्ति के मुकाबले शारीरिक वजन बढ़ने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।
यूएसए टुडे के मुताबिक, शादीशुदा स्त्री अगर 20 साल की है तो अगले पांच सालों में उसका वजन 11 किलो ग्राम के लगभग बढ़ने की संभावनाएं होती हैं। वहीं इसी उम्र के पुरुष का वजन 13 किलोग्राम तक बढ़ने की संभावनाएं होती हैं।

लेकिन ये संभावनाएं क्यों बनती हैं आइए जानते हैं 5 कारण -


Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।


Widgets Magazine

और भी पढ़ें :