Widgets Magazine

नमक के पानी से नहाने की 5 फायदेमंद बातें जानिए...

benefit of salty water


अब तक आपने नहाने के पानी में फूल, ऐसेंस, गुलाब जल या अन्य सौंदर्य पदार्थों का इस्तेमाल तो किया होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नहाने के पानी में डालकर नहाना और त्वचा दोनों के लिए अच्छा होता है। जानिए 5 बेहद फायदेमंद बातें...

1 तनाव से बचने के लिए हल्के गुनगुने पानी में नमक डालकर नहाना बेहद फायदेमंद होता है। इससे मानसिक रोगों का खतरा नहीं होता।

2 नमक का पानी मिनरल्स से भरपूर होता है और त्वचा के रोमछिद्रों तक पहुंच कर सफाई करता है जिससे त्वचा में इंफेक्शन का खतरा नहीं होता।

3 नमक के पानी से नहाने पर त्वचा की कोशिकाओं का विकास अच्छा होता है और यह त्वचा के दाग, धब्बे एवं झुर्रियों पर भर सकारात्मक असर डालता है।
4 नमक के पानी से नहाने का एक बड़ा फायदा यह है कि हड्डियों में होने वाले हल्के फुल्क दर्द से राहत मिलती है और आगे चलकर आर्थराइटिस की समस्या यानी हड्ड‍ियों के दर्द से भी बचा जा सकता है।

5 त्वचा को मॉइश्चराइज करने के साथ ही यह मृत त्वचा का साफ करता है, और त्वचा को नर्म, चमकदार और गोरा बनाने में मदद करता है।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :