रीमा लागू के अंतिम संस्कार में पहुंचे ये कलाकार

हिंदी और मराठी फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री रीमा लागू का 18 मई को निधन हो गया। देर रात अचानक उन्हें सीने में दर्द हुआ। तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। वह 59 साल की थीं। स्वस्थ रीमा का अचानक इस तरह से चले जाने की खबर जिसने भी सुनी वह दंग और दु:खी हो गया। मुंबई में 18 मई को उनका किया गया, जिसमें हिंदी और मराठी फिल्मों से जुड़े कलाकार नजर आए। (फोटो : Ashish Vaishnav / Indus Images)

उनके परिवार में पुत्री मृण्मयी हैं, जो रंगकर्मी और फिल्म अभिनेत्री हैं। उन्होंने ही अपनी मां को यहां ओशिवरा शवदाहगृह में मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार के समय रिषी कपूर, काजोल, तन्वी आजमी, श्रेयस तलपड़े, राकेश बेदी, अनंग देसाई, रजा मुराद, सुलभा आर्या और अशोक पंडित आदि फिल्मी हस्तियां मौजूद रहीं।

अभिनेता आमिर खान पत्नी किरण राव के साथ, सचिन पिलगांवकर अपनी बेटी श्रिया के साथ रीमा लागू के आवास पर पहुंचे। अभिनेत्री रेणुका शहाणे भी उनके घर पहुंचीं। मुंबई में जन्मी रीमा लागू ने थियेटर से कॅरियर शुरू किया था जहां उन्होंने कई मराठी नाटकों में अभिनय किया। बाद में उन्होंने इसे पूर्णकालिक पेशा बना लिया।
उन्होंने 30 साल की उम्र में मंसूर खान की ‘कयामत से कयामत तक’ में काम किया था। वह जूही चावला की मां कमला सिंह के किरदार में थीं। रीमा लागू ने बड़े पर्दे पर सलमान खान, शाहरख खान, गोविंदा और माधुरी दीक्षित समेत कई अदाकारों की मां का किरदार अदा किया।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :