कब चुप रहना है सीख रहा हूं: कपिल शर्मा

मीडिया से मिलते हुए कपिल शर्मा ने कई बार कहा कि उनके इंटरव्यू की कुछ बातें छापी ना जाएं क्योंकि वह पहले से ही परेशानी में हैं, लेकिन एक बात तय है कि आपको उनके इंटरव्यू लेते हुए अपनी हंसी पर काबू करना मुश्किल हो सकता है।
इन दिनों कपिल अपनी फिल्म 'फिरंगी' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। उनसे बात कर रही हैं वेबदुनिया संवाददाता रूना आशीष।

कपिल बताते हैं कि वह सोशल मीडिया से जुड़ी कई बातें सीख रहे हैं। वे कहते हैं, "सोशल मीडिया में क्या नहीं बोलना है या कब चुप रहना है, ये मैं सीख रहा हूं। वरना मैं भ्रष्टाचार के बारे में कुछ कह दूं तो मैं ही परेशानी में फंस जाता हूं। हाल ही में हमारी इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता ऋषि जी ने मुझे डेब्यू फिल्म के लिए बधाई दी। मैं खुश हो गया, लेकिन लोग उनके पीछे पड़ गए कि ये मेरी डेब्यू फिल्म नहीं है।"
आपकी फिल्म में क्या अंग्रेजों का कोई नया रूप दिखाने वाले हैं?
फिरंगी में एक लड़का है मंगा, जो शादी करना चाहता है। उसे फिरंगियों की नौकरी मिल जाती है तो वो कर लेता है। उसे बड़े लेवल वाली बातें नहीं समझ आतीं। उसकी हिरोइन सरगी के दादा गांधीवादी हैं जो फिल्म में कहते हैं कि हम अंग्रेजों को देश के बाहर निकालना चाहते हैं और तू वहीं नौकरी कर रहा है। वह कह देता है सब ठीक ही तो लोग हैं। मैं काम करता हूं और हर महीने मुझे तनख्वाह भी मिल जाती है। कभी-कभी तो चम्मच भी दे देते हैं। वह अपनी समझ के हिसाब से ही बातें करता है।

आपको इतिहास पढ़ना कैसा लगता था?
मैंने इतिहास पढ़ा हुआ है। मजा आता था, लेकिन कभी ये याद नहीं रहता था कि कौन किसका बेटा है। इतिहास जब तक देखो नहीं मजा नहीं आता है। देखने या महसूस करने पर ये विषय समझ में आता है। वैसे आपने ये सवाल क्यों पूछा? अपना नंबर दीजिए मुझे।

आप अपने अंदर की कौनसी बुराई भगाना चाहते हैं ठीक उसी तरह जिस तरह अंग्रेजों को भगाया गया था?
अंग्रेजों को भगाया गया? मेरे हिसाब से तो वे खुद ही भाग खड़े हुए थे। अगर मुझे कुछ अपने आप में भगाना या हटाना पड़ा तो मैं कहूंगा कि मैं बहुत एक्स्ट्रीमिस्ट हूं। जब काम करने लग जाता हूं तो 18 घंटे काम करता हूं। एक बार शूट शुरू हुआ तो मैं लगातार शूट करता जाता हूं। मेरे हिसाब से लाइफ में बैलेंस होना चाहिए। सब तरफ ध्यान देना चाहिए, लेकिन ये बात भी उतनी ही सच है कि आप जितनी मर्जी चाहो सोच लो, होना तो वो ही है जो लिखा गया है।

आप कपिल शर्मा शो को कितना मिस कर रहे हैं?
बहुत मिस कर रहा हूं। रात में जब ट्विटर पर लोगों के संदेश पढ़ता हूं। सब लोग पूछते हैं कि कब शो वापस ला रहा हूं। शो को तो तब बहुत ही ज्यादा मिस करता हूं, लेकिन वादा है कि शो जरूर लौटेगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :