काबिल में रितिक और मैंने एक-दूसरे को देखा ही नहीं: यामी गौतम

टीवी पर एक बहुत ही खूबसूरत-सी लड़की आई है। एकदम दूध-सी या एकदम किसी ब्यूटी सोप के झाग-सी नाजुक...! आमतौर पर को आज से 8 साल पहले जब वो सीरियल्स की दुनिया में आई थी तो ये ही कहकर पुकारा जाता था। आप भी जब मिलेंगे तो आपको भी लगेगा कि सच में इतनी सुंदर है या किसी जादू का सहारा लिया है? यामी जल्दी ही के साथ में नजर आएंगी। 
 
जब हमने ये पूछा कि दुनिया में अपने लुक्स की वजह से पहचान जाने वाले रितिक  के साथ उन्होंने काम किया तो किसने कॉम्प्लीमेंट पहले दिया? 
तो यामी जरा शर्माकर फिर जरा मजाक में बोलीं कि अरे, हमने देखा ही नहीं एक-दूसरे को। अब दोनों ही दृष्टिहीन हैं तो देखेंगे कैसे? रितिक भी इसी बात को लेकर मजाक कर रहे थे मुझसे। अब देखिए, जब हम शूट कर रहे हैं तो एक-दूसरे को देख ही नहीं रहे हैं न। आप जब नजरें मिलाते हैं तो आपको सामने वाली की बात समझ में आती है न, लेकिन यहां तो ऐसा कुछ था ही नहीं। कोई आई कॉन्टेक्ट नहीं था। आप इधर-उधर देख रहे हैं लेकिन एक-दूसरे को नहीं देख रहे हैं। जैसे ही शूट खत्म होता था तो हम एक-दूसरे को पूछते थे कि कैसा रहा शॉट। तो हम बताते भी क्या? हमने तो एक-दूसरे को देखा ही नहीं। तो फिर हम अपना और एक-दूसरे का काम मॉनिटर में देखते थे। अब आपके सामने दिक्कत ये कि आप भले ही एक-दूसरे की तरफ आंखों में आखें डालकर नहीं देख रहे हैं लेकिन आपको आंखों के कोने से दिखता तो है ना और ऊपर से ये कि अगर आप एक-दूसरे को कनखियों से देख भी लें, आप रिएक्ट नहीं कर सकते। 
 
हाल ही में सोशल मीडिया पर आपकी फिल्म का मजाक बनाया गया ये कहते हुए कि अगर फिल्म में रितिक  देख नहीं सकते हैं तो फिर वो घड़ी कैसे पहन सकते हैं?
मुझे तो ये पढ़कर बहुत झटका ही लगा कि अगर आप सोशल मीडिया में ये सब लिख सकते हैं तो मतलब आप पढ़े-लिखे हैं। आपको मालूम होता कि ब्रेल वॉच होती हैं, ब्रेल किताबें होती हैं तो मैंने तो कोई सीरियसली लिया ही नहीं इन सबको। चलो जिसके जो कहना है, कहता रहे।
 
आपके लिए 2017 अच्छी शुरुआत कर गया है। एक तरफ तो रितिक  हैं तो दूसरी तरफ अमिताभ बच्चन। 'सरकार 3' में आप उनके साथ काम कर रही हैं? 
मैं तो बहुत ही खुश हूं, उत्साहित हूं। बहुत बड़ा नाम है। इसलिए ही नहीं कि 'सरकार' की अगली कड़ी है लेकिन इसमें मिस्टर बच्चन हैं। इसमें मेरा एक अलग रोल होगा। मुझे एक अलग रोल में देखेंगे। तो जब मैंने भी अपने रोल को देखा तो रामू सर को कहा कि हां, आपने जैसा मेरे बारे में सोचा वैसी मैं हूं फिल्म में। मैं समझ रही हूं कि आप क्या कह रहे हैं। इसमें मेरा वो अच्छा-सा लगने वाला रोल नहीं है। इसमें मैं एक ऐसी लड़की रही हूं जिसके पिता को सरकार ने मारा है तो बदला लेने वाली बात हो गई है। बदले की भावना के साथ मैं उनसे मिलती हूं। मतलब वो तो बंदूक भी उठा लेती है। मैंने रामू सर से कहा कि मैं करूं ऐसा? वो बोले हां करो। अब ये भी तो जरूरी है कि कुछ नया करो वर्ना बड़ा एक जैसा हो जाता है। अभी तक तो मेरा मिस्टर बच्चन के साथ कोई सीन नहीं शूट किया गया है लेकिन उस फिल्म से जुड़ना और ये जान लेना कि इसमें मिस्टर बच्चन हैं, बहुत बड़ी बात लगती है।
 
 
 
 
 
 
 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :