शाहरुख खान के फैन हैं तो इसे मत पढ़िए!

ने जिस तरीके से पर शुरुआत की है, उससे फिल्म इंडस्ट्री को करारा झटका लगा है। बॉलीवुड पहले दिन 20 करोड़ रुपये की उम्मीद लगाए बैठा था। भले ही इस दिन छुट्टी नहीं थी, लेकिन सुपरस्टार कहलाने वाले की फिल्म का इतना कलेक्शन तो बनता है, लेकिन मामला बिगड़ गया।

पहले शो देखने के बाद जहां फिल्म समीक्षकों ने फिल्म की धज्जियां उड़ा दीं वहीं आम दर्शकों ने सोशल मीडिया के जरिये माहौल बिगाड़ दिया। जो लोग फिल्म देखने का मन बना रहे थे उन्होंने इरादे बदल दिए। केवल शाहरुख खान के पक्के फैंस ही फिल्म देखने पहुंचे। दबी जुबान में उन्होंने भी फिल्म की बुराई की।

पहले दिन फिल्म ने केवल 15.25 करोड़ रुपये का बिजनेस किया, जो फिल्म की लागत, सितारों की हैसियत को देखते हुए औसत दर्जे का ही माना जा सकता है। भले ही डंका पीटा जा रहा हो कि यह वर्ष की चौथी सबसे बेहतरीन शुरुआत है, लेकिन फिल्म की जिस तरह से बुराई हुई है उसे देख भविष्य उज्जवल नहीं माना जा रहा है।

ट्रेड पंडितों ने केलकुलेटर निकाल लिए हैं और अनुमान लगाना शुरू कर दिया है कि फिल्म से कितना नुकसान होगा? लाइफ टाइम बिजनेस क्या होगा? शाहरुख खान ने तो माल कमा लिया है, लगभग सौ करोड़ रुपये, लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर्स पर तलवार लटक रही है। बेचारे शाहरुख की फिल्म खरीद कर सोच रहे थे कि पैसा कमाएंगे, अब वे नींद भी गंवा बैठे हैं।

फिल्म पहले चार दिन (राखी के दिन सहित) लगभग 50 करोड़ रुपये तक पहुंचेगी, लेकिन मंगलवार से धड़ाम हो जाएगी। ऐसे में सौ करोड़ रुपये का आंकड़ा मुश्किल है। माना जा रहा है कि फिल्म का लाइफ टाइम बिजनेस 75 करोड़ रुपये से 80 करोड़ रुपये के बीच में होगा। डिस्ट्रीब्यूटर्स को ऐसे में 80 करोड़ रुपये का घाटा होगा। फिल्म का सौ करोड़ तक भी नहीं पहुंच पाना, शाहरुख खान और उनके फैंस के लिए बेहद तकलीफ भरा होगा। बॉलीवुड में खुसपुसाहट होने लगी है कि किंग खान का वक्त अब बीत गया है।

दिलवाले, रईस, फैन के बाद जब हैरी मेट सेजल। लगातार फ्लॉप। क्या हो गया है शाहरुख को? फैन भी सौ करोड़ तक नहीं पहुंच पाई थी। शाहरुख की फिल्म इतनी बुरी पिटेगी, ऐसा कोई दो वर्ष पहले सोच भी नहीं सकता था। जरूरत है किंग खान को ठहर के सोचने की। अच्छी स्क्रिप्ट, अच्छे निर्देशक चुनने की, वरना नीचे की ओर जाने वाला ग्राफ और नीचे चला जाएगा और वहां से वापसी करना मुश्किल होगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :