फिल्मों में वो आजादी नहीं मिलती जो 'केबीसी' में मिलती है: अमिताभ बच्चन

इस बार केबीसी में पूछे जाएंगे कठिन प्रश्न

लोगों के सामने एक बार फिर से बच्चन साहब अपने चिर-परिचित रूप में हाज़िर होने वाले हैं। का गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’एक बार फिर आ रहा है।

शो के बारे में ज़्यादा जानकारी देते हुए शो के ब्रेन कहे जाने वाले और बिग सिनर्जी के कंसल्टेंट सिद्धार्थ बासु ने कहा "हम इस साल भी लोगों का मनोरंजन करने वाले हैं और इस बात को लेकर बहुत आश्वस्त हैं। इस बार हम कुछ नई टेक्नॉलॉजी को ले कर आ रहे हैं जो देश में शायद पहली बार ही उपयोग की जाने वाली है। इसके अलावा हमने इस बार अपने प्रश्नों को और भी कठिन बनाया है।"


क्विज़ मास्टर कहलाने वाले सिद्धार्थ आगे बताते हैं- "हमने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि इस बार हमारे प्रतियोगी बन कर कई होनहार लोग भी आए हैं। इनमें से कुछ तो पीएचडी कर रहे हैं तो कुछ एमए जैसी डिग्री कर रहे हैं। हम इतने गुणी लोगों के हिसाब से ही सवालों का स्तर भी रखना चाहते हैं।"


इस शो ने अपने पहले ही साल से पहचान बना ली थी और लोगों को मनोरंजन के साथ ज्ञान भी देने की कोशिश की। इस बार भी शुक्रवार को सामाजिक बदलाव लाने वाले लोगों को खेलने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके कुछ एपिसोड शूट हो चुके हैं।
इनमें से एक एपिसोड में बाबा आमटे जैसे दिवंगत सामाजिक कार्यकर्ता के बेटे प्रकाश बाबा आमटे और मंदाकिनी आमटे को हॉट सीट पर बुलाया गया।
शो के बारे में बात करते हुए शो के होस्ट अमिताभ बच्चन का कहना है "शो की लोकप्रियता की सबसे बड़ी वजह इसका कॉन्टेंट और इसमें आने वाले प्रतियोगी हैं। मैं तो ये शो कर लेता हूं और मज़ा तब आता है जब मुझे शो में आए लोगों से दिल खोल कर बातें करने का मौका मिलता है। फिल्मों में ऐसी आज़ादी नहीं मिलती है। यहां आने वाले कई प्रतियोगी बहुत बेहतरीन बातें सिखा जाते हैं।‘
वे आगे बताते हैं ‘इस बार मैं एक ऐसी महिला से मिला जो अपनी पढा़ई जारी रखने के लिए ये गेम शो जीतना चाहती थीं। ये वाला एपिसोड हम शूट कर चुके हैं। उस प्रतियोगी ने बताया कि उनके पिता ठेला चला कर २०-३० रुपए की कमाई कर पाते हैं जिससे उनके घर का गुज़ारा और पढ़ाई का खर्चा किया जाता था।"

ये शो 3 सितंबर से रात 9 बजे दिखाया जाएगा।


और भी पढ़ें :