कैटरीना कैफ को फिर मिला सलमान-शाहरुख-आमिर का साथ

एक दौर ऐसा था जब एक ही समय में तीनों खान (आमिर-सलमान-शाहरुख) के साथ फिल्में कर रही थीं। जहां एक ओर किसी भी हीरोइन के लिए किसी एक ही 'खान' की हीरोइन बनना बड़ी बात होती है, उसे देखते हुए कैटरीना का यह कारनामा बहुत बड़ा हो जाता है। 2012-13 में कैटरीना, सलमान के साथ 'एक था टाइगर', शाहरुख के साथ 'जब तक है जान' और आमिर के साथ 'धूम 3' में व्यस्त थीं।

यह कैटरीना का सुनहरा दौर था। सफलता उनके कदमों में थी। वे अपनी समकालीन अभिनेत्रियों से मीलों आगे थी। इसी बीच उन्हें प्रेम रोग हो गया। से वे अलग हो गईं। बताया जाता है कि वे सलमान से शादी करना चाहती थीं, लेकिन सलमान को अविवाहित रहना ही पसंद था। मनमुटाव हो गया और इसी बीच अचानक रणबीर कपूर को कैटरीना दिल दे बैठी।

इस घटना से सलमान आहत जरूर हुए, लेकिन उन्होंने कैटरीना की खुशी को देखते हुए अपने आपको रोक लिया। रणबीर को सलाह भी दे डाली कि कैटरीना का हाथ मत छोड़ना। कहते हैं प्यार अंधा होता है और कुछ ऐसा ही हाल कैटरीना का हो गया। इश्कबाजी में ऐसी उलझी कि करियर पर ध्यान ही नहीं दिया।

इक्का-दुक्का फिल्में वे करती रहीं क्योंकि वे तो रणबीर के साथ घर बसाने का सपना देख रही थी। दोनों साथ में रहने भी लगे थे। लाखों रुपये खर्च कर उन्होंने अपने घर की साज-सज्जा की थी। अचानक इस घर को किसी की नजर लग गई। सलमान की आशंका सही साबित हो गई। रणबीर से कैटरीना का ब्रेकअप हो गया।
इश्क का फितूर उतरते ही कैटरीना को करियर का ध्यान आया तो उन्होंने पाया कि वे दौड़ में पीछे रह गईं। कुछ निर्माताओं ने कैटरीना पर विश्वास जताया। फैंटम, फितूर और बार बार देखो जैसी फिल्में उन्हें मिली, लेकिन सभी पिट गईं। सलमान की याद आईं। सलमान ने एक दोस्त की तरह कैटरीना की मदद की और 'टाइगर जिंदा है' दिला दी।

भले ही यह एक था टाइगर का सीक्वल है और कैटरीना का इसमें किरदार है, लेकिन सलमान की दिलचस्पी के कारण ही यह फिल्म जल्दी शुरू हुई। बड़ी फिल्म मिलते ही एक बार फिर कैटरीना के नाम की हलचल हुई। इसी बीच उन्हें शाहरुख के साथ आनंद एल राय की फिल्म और के साथ 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' मिल गई। फिर एक बार कैटरीना एक ही समय में तीनों खान के साथ फिल्में कर रही हैं।

प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण का हॉलीवुड प्रेम तथा करीना कपूर का मां बन जाना ने बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों की जगह को अधूरा कर दिया। कैटरीना को इसका भी फायदा मिला। आलिया, श्रद्धा कपूर जैसी हीरोइनें खान्स के स्टारडम और उम्र के मामले में कम पड़ती है। यही कारण है कि कैटरीना के करियर में फिर एक बार बहार आ गई।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :