बॉलीवुड स्टार्स के अंधविश्वास

अंधविश्वासी केवल वाले ही नहीं होते हैं, दुनिया भर में हर क्षेत्र के ज्यादातर लोग करते हैं। ये बात और है कि बॉलीवुड वालों के किस्से ज्यादा प्रचलन में आ जाते हैं क्योंकि उनके बारे में लोग ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। 
अमिताभ बच्चन 
बात शुरू करते हैं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से। दो-चार छोटे-मोटे अंधविश्वास बिग बी करते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम का लाइव मैच वे नहीं देखते। उनका मानना है कि यदि वे ऐसा करते हैं तो इससे भारतीय टीम हार जाती है। उनका परिवार एक ओर मैच देखता रहता है और बिग बी दूसरे रूम में बैठ जाते हैं और स्कोर पूछते रहते हैं। 
 
एक दौर ऐसा भी आया था जब अमिताभ बेरोजगार हो गए थे और आर्थिक संकटों का घेरे ने मुश्किल और बढ़ा दी। बिग बी ने ज्योतिष और पंडितों की सलाह पर कुछ अंगुठियां पहनी और उनकी स्थिति में परिवर्तन आया। इसके बाद से उनका यकीन इन अंगुठियों पर बढ़ गया। उन्हें दोनों हाथों में दो घड़ियां पहने भी देखा गया। ये भी उनका टोटका था। पूछने पर वे कहते कि एक हाथ में वे अभिषेक के लिए घड़ी पहनते हैं। 
अगले पेज पर शाहरुख खान का अंधविश्वास 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :