अजय देवगन की रेड को लेकर माहौल नहीं!

16 मार्च को की फिल्म 'रेड' प्रदर्शित होने जा रही है, लेकिन फिल्म को लेकर खास माहौल नहीं बना है। गौरतलब है कि अजय देवगन बॉलीवुड के टॉप 6 स्टार्स में से एक है और उनकी पिछली फिल्म 'गोलमाल अगेन' ने बॉक्स ऑफिस से दो सौ करोड़ से भी ज्यादा का कलेक्शन किया था। यह अजय के करियर की सर्वाधिक कलेक्शन करने वाली फिल्म है।

प्रचार में सुस्ती एक बड़ा कारण है जिसके कारण अब तक दर्शकों में उत्साह नहीं जगा पाई है। कई लोगों को तो पता ही नहीं है कि इस नाम की कोई फिल्म आ रही है और अजय देवगन इसमें लीड रोल में हैं। यह वाकई हैरानी वाली बात है और अजय की फिल्म को इससे नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। हालांकि अभी भी कुछ दिन बाकी है और जोरदार प्रचार के जरिये अब तक हुए नुकसान की भरपाई की जा सकती है।



फिल्म के कुछ गाने रिलीज हुए, लेकिन हिट नहीं रहे। ट्रेलर आने के बाद कोई बड़ा धमाका नहीं किया गया। शायद फिल्म के निर्माता ज्यादा प्रचार करने से बच रहे हैं। उन्हें अपनी फिल्म पर विश्वास हो और इसी के चलते वे प्रचार-प्रसार में कंजूसी बरत रहे हों।

रेड में अजय देवगन ने उत्तर प्रदेश के एक टफ नो-नॉनसेंस इनकम टैक्स ऑफिसर की भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी 1980 में सेट है। उस दौर में कुछ ऐसे छापे पड़े थे जिनकी गूंज अब तक सुनाई देती है। उसी दौर की घटनाओं को फिल्म में दिखाया गया है।

फिल्म का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने किया है जो 'नो वन किल्ड जेसिका' नामक उम्दा फिल्म बना चुके हैं। राजकुमार अपनी इस फिल्म के बारे में कहते हैं कि उन्हें लगा कि यह कहानी बिग स्क्रीन के लिए है इसलिए मैंने यह फिल्म बनाई।'

वैसे इस तरह की फिल्म 'स्पेशल 26' आ चुकी है। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित यह फिल्म बेहतरीन थी जिसमें अक्षय कुमार ने लीड रोल निभाया था। इसमें एक छापा मारने की वाली गैंग की कहानी थी जो अपने काम को बेहतरीन तरीके से अंजाम देता था।

बादशाहो और गोलमाल जैसी फिल्मों के बीच अजय देवगन ऐसी फिल्म भी करते रहते हैं जिनमें कंटेंट दमदार रहता है। जैसे गंगाजल या दृश्यम। रेड भी कुछ इसी तरह की है। अजय और राजकुमार के कारण फिल्म के प्रति उत्सुकता है और उम्मीद की जानी चाहिए कि फिल्म के प्रचार में तेजी लाई जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके बारे में पता चले।


और भी पढ़ें :