Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine
BBChindi

खिलाड़ी जिसने पूर्व प्रेमिका का शव कुत्तों को खिला दिया

पुनः संशोधित:?> बुधवार, 15 मार्च 2017 (12:07 IST)
ब्राज़ील के एक फ़ुटबॉल क्लब को एक को अनुबंधित करने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस गोलकीपर को 2010 में अपनी पूर्व प्रेमिका की हत्या का आदेश देने के मामले में दोषी ठहराया गया था। ब्रूनो के नाम से मशहूर ब्रूनो फ़र्नांडिस को सोमवार को बोआ इस्पोर्ट (बोआ स्पोर्ट्स) ने अनुबंधित किया। कुछ हफ़्ते पहले ही वो जेल से रिहा होकर लौटे हैं।
इस अनुबंध को लेकर प्रायोजकों और सोशल मीडिया पर लोगों ने गंभीर प्रतिक्रियाएं दी हैं। साल 2013 में ब्रूनो को 22 साल के कारावास की सज़ा सुनाई गई थी। वो अपनी पूर्व प्रेमिका एलिज़ा समुदियो के और फिर हत्या के मामले में दोषी पाए गए थे।
 
लेकिन इस मामले को लेकर एक अपील की वजह से उन्हें रिहा कर दिया गया था। उनके वकील कोर्ट में अपनी दलील में कामयाब रहे थे कि निर्धारित समय में अदालत उनकी अपील पर सुनवाई करने में असफल रही है, इसलिए उन्हें हिरासत में नहीं रखा जा सकता है।
 
: एलिज़ा समुदियो की गुमशुदगी और फिर हत्या का मामला ब्राज़ील की मीडिया में छाया रहा था। साल 2010 में ब्रूनो फ़र्नांडिस फ़र्स्ट डिविज़न फ़ुटबॉल क्लब फ़्लामेंगो के सफल गोलकीपर हुआ करते थे और ऐसा माना जा रहा था कि 2014 के फ़ीफ़ा विश्वकप के फ़ाइनल मुकाबलों में खेल सकते थे। लेकिन ब्रूनो की गिरफ़्तारी और बाद में उनके कबूलनामे से ब्राज़ील के फ़ुटबॉल फ़ैन सकते में आ गए थे।
 
उन्होंने अपने बयान में ये स्वीकार किया था एलिज़ा समुदियो की गला घोंट कर हत्या की गई थी और उनके अवशेष को कुत्तों को खिलाया गया था। अभियोजकों ने कहा कि ब्रूनो फ़र्नांडिस ने उनकी हत्या इसलिए करवा दी क्योंकि वो उनके बच्चे (बेटे) के लिए गुज़ारा भत्ता देने से बचना चाहते थे। वारदात के बाद ब्रूनो हत्या करवाने के आरोपों से इनकार करते रहे, लेकिन जांच के बाद उन्हें न केवल हत्या बल्कि शव छुपाने और बेटे के अपहरण का भी दोषी पाया गया।
नाराज़गी : अब जब लोगों को पता चला कि अपनी सज़ा का कुछ हिस्सा ही जेल में बिताने के बाद वो बोआ इस्पोर्ट के साथ फ़ुटबॉल करियर दोबारा शुरू करने जा रहे हैं तो कई ब्राज़ीलियाई लोग नाराज़ हो गए। तीन प्रायोजकों ने तो क्लब को दी जाने वाली वित्तीय मदद भी रोक दी है।
 
कई लोगों ने कहा कि उन्हें ये बात अच्छी नहीं लगी कि फ़ुटबॉल क्लब ने ट्विटर पर ब्रूनो की मुस्कुराती और अनुबंध से खुश क्लब के अधिकारियों की तस्वीरें पोस्ट कीं। लिएंड्रो लिएट नाम के एक ट्विटर यूज़र ने कहा, "ब्रूनो बोआ इस्पोर्ट के लिए भले ही कमाल के खिलाड़ी हो सकते हैं, लेकिन अगर उन्हें टीम में शामिल किया जाता है तो क्लब का नाम विश्व फ़ुटबॉल या फिर फ़ुटबॉल के मानचित्र से हमेशा के लिए मिट जाएगा।"
 
कई दूसरे लोगों ने लिखा कि ये शर्मनाक है कि एक व्यक्ति जिसने अपनी पूर्व प्रेमिका के अवशेष कुत्तों को खिला दिए वो अब फ़ुटबॉल खेलता हुआ टीवी पर नज़र आएगा। कुछ अन्य लोगों ने क्लब से नाता तोड़ने वाले प्रायोजकों को बधाई दी।
 
हालांकि कुछ अन्य लोगों का कहना है कि क्लब को दोषी ठहराना ठीक नहीं और ब्रूनो फ़र्नांडिस को अधिकार है कि जेल से रिहा होने के बाद वो अपना करियर दोबारा शुरू कर सकें। बोआ इस्पोर्ट के प्रेसिडेंट रोना माराएज़ द कोस्टा ने फ़ेसबुक पर अपने बयान में लिखा कि क्लब दरअसल ब्रूनो की मदद करने की कोशिश कर रहा है और जेल से उनकी रिहाई में क्लब की कोई भूमिका नहीं है।
BBChindi
Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine