क्या लाए हैं आपके लिए नए सप्ताह के चमकते सितारे...


* (21 से 28 अगस्त 2017)


मेष

जिस समाचार को सुनने के लिए आप बेताब हो रहे हैं, उसके लिए अभी आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। अपने दिल में किसी के लिए दबी शिकायत को बाहर निकालना आपके लिए उल्टा पड़ सकता है। पेशेवर मोर्चे पर बदलाव आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। शादीयोग्य युवा शादी करने का मन बना सकते हैं।

शुभ अंक : 1
शुभ रंग : गुलाबी
वृषभ

आप अपनी होशियारी से अपने लिए जगह सुनिश्चित कर सकते हैं। आप खुद से अपने निर्माण की कमियों को बाहर निकाल सकते हैं। जो लोग शिक्षण के कार्य में लगे हैं, वे अपने बच्चों के प्रदर्शन पर गर्व कर सकते हैं। रोमांटिक मोर्चे पर आपको सकारात्मक संकेत मिल सकते हैं जिससे आपको अत्यंत प्रसन्नता मिलेगी।

शुभ अंक : 22
शुभ रंग : गहरा नीला
मिथुन

अगर आप किसी महत्वपूर्ण उपलब्धि के बीच में खड़े हैं तो आपको विचलित नहीं होना चाहिए। आपका करियर जिस राह पर जा रहा है, आप उससे नाखुश हैं। बदलाव की चाहत हो सकती है। कुछ लोगों का ध्यान अपनी पढ़ाई से भटक सकता है। खरीददारी की होड़ आपका बजट बिगाड़ सकता है, आवश्यक सामान ही खरीदें। व्यायाम से एक दिन का विश्राम लेकर आप जहां एक तरफ थकान से बच सकते हैं वहीं व्यायाम के प्रति खुद का सामंजस्य बिठाने में भी कामयाब हो सकते हैं। प्रेम के मामले में स्थिति संतोषजनक बनी रहेगी।

शुभ अंक : 3
शुभ रंग : सफेद

कर्क

कुछ समस्याएं आपके काम में देरी कर सकती हैं, इसका सामना करने के लिए आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं। कार्यस्थल पर आपको किसी आवश्यक वस्तु के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन उससे आपका काम प्रभावित नहीं हो सकता है। घरेलू मोर्चे पर अत्यधिक खर्च आपकी चिंता का कारण बन सकता है, इससे बचने के लिए आप वैकल्पिक रास्ता खोज सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई आपसे मदद मांग सकता है, आप उसे निराश नहीं करेंगे। आप अपनी फिटनेस के लिए कोई नई शुरुआत कर सकते हैं।
शुभ अंक : 18
शुभ रंग : पीला

सिंह

कुछ महत्वपूर्ण काम पूरा करने के लिए आप आसान रास्ता अपना सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आपका अच्छा काम आपको पुरस्कार या कोई आर्थिक प्रोत्साहन दिला सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर आप पढ़ाई के साथ-साथ जल्द ही कोई पेशेवर ट्रेनिंग ले सकते हैं। आर्थिक उन्नति करने के लिए आपके पास सुनहरा मौका है, आनंदित हो सकते हैं। सामाजिक मोर्चे पर लोग आपको एक आदर्श के रूप में देख सकते हैं।

शुभ अंक : 6
शुभ अंक : भूरा

कन्या

यदि अब भी आप किसी के मदद की आस लगाए बैठे हैं तो आपको निराशा हाथ लग सकती है। पेशेवर मोर्चे पर एकरसता आपको परेशान कर सकती है। लापरवाही से किया जाने वाला खर्च आपका बजट बिगाड़ सकता है, सावधानी रखें। आप व्यायाम नियमित करते रहेंगे जिसका फायदा मिलेगा। सामाजिक मोर्चे पर असहमति के कारण किसी खराब परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। रोमांटिक मोर्चे पर आपके प्रयास का फल मिलेगा, इसका आनंद ले सकते हैं।

शुभ अंक : 5
शुभ रंग : हल्का नीला

तुला

अटके हुए काम को पूरा करने के लिए सही मौका है। आप अपने व्यावसायिक क्षेत्र में उत्कृष्टता पा सकते हैं। कुछ लोगों को शैक्षणिक उपलब्धि मिलने के संकेत हैं। तत्काल पैसे की आवश्यकता से निकलने के लिए किटी ही काफी साबित होगा। आपने जो भी सोच रखा है उसे पूरा करने के लिए परिवार और दोस्तों का भरपूर साथ मिलेगा। आप अपने प्रेमी से मिल सकते हैं।

शुभ अंक : 7
शुभ रंग : मेजेंटा

वृश्चिक

आप अपने जीवन के सबसे मजेदार चरण को महसूस कर सकते हैं। आप जो भी कदम उठाएंगे, वह सब सही साबित होगा। प्रेमी के साथ खास पल बिता सकते हैं। परिवार या दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं, जो बहुत ही रोमांचक होने वाला है। वर्तमान नौकरी फायदेमंद साबित हो सकती है। आपकी आमदनी अच्छी रहने की संभावना है और आप उन सभी सुविधा की चीजों को खरीदने में सक्षम होंगे जिसकी आपको लालसा है। जीवनशैली में परिवर्तन स्वास्थ्य के मोर्चे पर फायदेमंद साबित होगा। संपत्ति संबंधी मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाया जा सकता है।

शुभ अंक : 18
शुभ रंग : बैंगनी

धनु

आपके लिए समय बहुत ही अच्छा साबित होने वाला है। आप सामाजिक मोर्चे पर मुख्य चेहरा बन सकते हैं। आपका अच्छा व्यवहार और मृदु स्वभाव लोगों के दिलों पर राज कर सकता है। सफलतापूर्वक कोई बड़ा आयोजन कर सकते हैं। घर के किसी बड़े की मदद करके आप बेताल अंक पा सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आप किसी प्रतियोगिता में अच्छे नंबर से पास हो सकते हैं। सही मोल-भाव की बदौलत आप अच्छे पैसे बचा सकते हैं।

शुभ अंक : 5
शुभ रंग : गुलाबी

मकर

जो अपने कार्ड को सीने से लगाकर रखता है उसकी थाह लेना बहुत मुश्किल हो सकता है। आप अच्छे स्वास्थ्य के दौर से गुजर रहे हैं। कार्यस्थल पर समयसीमा का बंधन आपकी व्यस्तता बढ़ा सकता है, लेकिन आप आसानी से इसका प्रबंध कर सकते हैं। किसी महंगे सामान की खरीददारी अभी टालने की जरूरत है। सामाजिक मोर्चे पर किसी समारोह के आयोजन में शामिल किए जा सकते हैं। पूर्व की प्रतिबद्धता के कारण रोमांस को ठंडे बस्ते में रखना पड़ सकता है।

शुभ अंक : 4
शुभ रंग : हल्का लाल

कुंभ

आप किसी की सफलता में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं। आपके दिमाग में तंदुरुस्ती को लेकर हलचल मच सकती है। आप खुद को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए प्रयास कर सकते हैं। पेशेवर लोगों को मोटी कमाई हो सकती है। कुछ लोग एक लंबी ऑफिशियल यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यस्थल पर कोई प्रतिद्वंद्वी आपके काम में अड़ंगा लगा सकता है और आप उसके शिकार बन सकते हैं, सावधान रहने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, हो सकता है कुछ समय के लिए नजरबंद हो जाएं।

शुभ अंक : 2
शुभ रंग : गुलाबी

मीन

आहिस्ता-आहिस्ता ही लेकिन लगातार चलने वाला दौड़ जीतता है, आप इसको चरितार्थ कर सकते हैं। आध्यात्मिकता की तरफ आपका रुझान बढ़ सकता है। भ्रम और गलत जानकारी शैक्षणिक मोर्चे पर पका खेल बिगाड़ सकती है। पेशेवर मोर्चे पर कोई आपको बदनाम करने की कोशिश कर सकता है, होशियार रहें। परिवर्तित जीवनशैली के अनुकूल नहीं ढलने के कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

शुभ अंक : 8
शुभ रंग : सलेटी

देखें वीडियो

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :