सफलता में बाधा आ रही है तो यह रत्न आजमाएं


विज्ञान : सफलता के लिए पहनें ये रत्न... 
 
>  
> लाख प्रयास करने पर भी सफलता नहीं मिल रही है तो आपको उन रत्नों को अपनाना होगा। यदि प्रशासनिक क्षेत्र में, राजनीति में, उच्च प्रशासनिक क्षेत्र  में, धर्म न्यायाधीश के क्षेत्र में असफल होते हैं तो रत्न देवों के गुरु बृहस्पति का रत्न है। इसके पहनने से गुरु बलवान होता है। 

रत्न सूर्य का रत्न है। इसके पहनने से साहस में वृद्धि होती है, वहीं प्रशासनिक क्षेत्र में पकड़ अच्छी बनती है। उनको मजबूती प्रदान करने हेतु माणिक्य पहनें। इस रत्न को पहनने से सूर्य का तेज मिलता है। 

उत्साह, साहस, उग्रता, किसी कार्य में सफल होने के लिए, राजनीति में सफलता का कारक, पुलिस व सेना में सफलता हेतु, जमीन-जायदाद के मामलों में मूंगा पहना जाता है। मूंगा मंगल का रत्न है। 

व्यापार में असफलता, परीक्षा या शिक्षा क्षेत्र में बाधा, सेल्समैनी के क्षेत्र में रुकावट आदि में परेशानी अनुभव करते हैं, तो पन्ना पहनना चाहिए। पन्ना बुध का रत्न है। 

 
आगे पढ़ें कब पहनें ये रत्न... 
 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine

और भी पढ़ें :