धनु भविष्यफल 2018 : परिवार, सेहत, धन, नौकरी, प्यार, व्यापार और उपाय

sagittarius

धनु राशि- ये, यो, भ, भा, भी, भू, भे, ध, फ, ढ़
परिवार

इस वर्ष जिनका विवाह नहीं हुआ है उनकी शादी के योग हैं। संतान की चाह रखने वालों के लिए संतान का सुख मिलेगा। जिनका विवाह वर्ष 2017 में हुआ होगा, उन्हें संतान सुख मिलेगा। दांपत्य जीवन में सुखद वातावरण रहेगा। माता के साथ संबंध ठीक रहेगा। भाई-बहन के साथ संबंध थोड़े विवादास्पद रह सकते हैं, विशेषकर छोटे भाइयों के साथ। बड़े भाई से लाभ की संभावना है। शनि आपके लिए मारकेश है और यदि जन्म कुंडली में शनि की महादशा या अंतरदशा चल रही हे तो आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है जिसके कारण आपको तनाव रह सकता है। यदि गुरु की दशा चल रही है तो यह पिता के लिए ठीक नहीं है।
स्वास्थ्य
इस वर्ष यदि शुक्र या बुध की दशा-अंतरदशा चल रही हों तो आप बीमारी से बचने का पूरा इंतजाम कर लीजिए। रक्त संबंधित बीमारी और फूड एलर्जी होने की आशंका है। खान-पान पर ध्यान दें, वरना लिवर से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं। ज्यादा तेलयुक्त आहार लेने से बचें। पैर में तकलीफ हो सकती है व चोट भी लग सकती है। सर्वाइकल के कारण परेशान रह सकते हैं। मूत्राशय से संबंधित कोई बीमारी होने की आशंका है। गुरु की महादशा या अंतरदशा चल रही है एवं गुरु पर अशुभ ग्रह की दृष्टि या युति है तो शुगर संबंधित शिकायत हो सकती है।
धन-संपत्ति

इस साल धन की बचत के लिए अच्छी स्थिति नहीं है। धन कमाने के लिए आप जितनी मेहनत करेंगे उसके अनुपात में लाभ मिलेगा। अन्य स्रोत से भी आर्थिक लाभ होने की मिलजुली संभावना है। रुका पैसा प्राप्त हो सकता है। पिता से धनलाभ की संभावना है। जीवनसाथी के सहयोग से धनलाभ की स्थिति बन सकती है।

नौकरीपेशा

बेरोजगारों के लिए रोजगार पाने का शुभ अवसर मिलेगा। यदि आप नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो सितंबर तक बदल सकते हैं। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए वर्ष उत्तम रहेगा। आपकी कार्यशैली से अधिकारी तथा सहकर्मी बेहद खुश होंगे। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में भाग्य वृद्धि होगी। अधिकारियों के साथ संबंध बनाकर रखने से लाभ ही लाभ होगा। यदि जन्म कुंडली में शनि की स्थिति ठीक नहीं है तो नौकरी में परेशानी भी आ सकती है।
व्यवसाय

व्यापार-व्यवसाय की दृष्टि से समय उत्तम व्यतीत होगा। कोई निर्णय सावधानी से लेना होगा। व्यवसाय के मामले में कोई भी फैसला लेते समय पूरी सावधानी बरतें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस वर्ष अनैतिक तरीकों से धन कमाने की कोशिश न करें, परिणाम आपको भुगतना पड़ सकते हैं। आर्थिक मामलों में पारदर्शिता बरतना ही बेहतर रहेगा।

इस वर्ष आपको अपने ऊपर काबू रखना होगा। विशेष रूप से गुस्से को काबू में रखना होगा। किसी भी समस्या आने पर धैर्य से काम लेना होगा। बड़ों की सलाह लेकर चलें। जोखिम के मामलों में सावधानी रखना होगी।
अशुभ स्थिति में यह उपाय करें

गुरु को अनुकूल बनाना है तो पुखराज या उसका उपरत्न टोपाज धारण करना चाहिए। भाग्य में वृद्धि के लिए माणिक रत्न धारण करना उत्तम रहेगा। शनि की दशा चल रही है तो प्रतिदिन पीपल में जल चढ़ाना शुभ रहेगा। धनलाभ चाहते हैं तो श्रीसूक्त का रोज पाठ करें।



और भी पढ़ें :