Widgets Magazine

Android का नया वर्जन Pie लांच, इसमें है सुपर स्मार्ट फीचर्स; जानिए कब अपडेट होगा आपका फोन...

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 अगस्त 2018 (13:37 IST)
तो आखिर कार के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android का नया वर्जन (Android 9.0) पाई (Pie) लॉन्च हो ही गया। यह नया Android Pie वर्जन 6 अगस्त सोमवार से गूगल के सभी पिक्सेल Phone (Pixel, Pixel 2 और Essential फोन) में उपलब्ध होगा। 
 
इसके अलावा P बीटा प्रोग्राम के पार्टिसिपेंट (Sony mobile, शियोमी, HMD ग्लोबल, ओपो, विवो, OnePlus ) और Android One मोबाइल में Android Pie इस साल के आखिर तक उपलब्ध हो जाएगा। 
इस नए मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च करने से पहले Google ने घोषणा की थी कि Android P इंटेलीजेंस , सिंपलीसिटी और डिजिटल वेल-बीइंग पर फोकस करेगा और Android Pie ने इन्हीं चीजों पर अपना फोकस रखा है। पहले इसका नाम Android P रखा गया था। 
ALSO READ: में जुड़ा है आधार हेल्पलाइन तो तुरंत करें ये काम
इसके फीचर्स सुपर इंटेलिजेंट हैं। Android Pie ने एडाप्टिव बैटरी और एडाप्टिव ब्राइटनेस को नए सिरे से परिभाषित किया है जो फोन परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाइज करने में मददगार होगा। इसके अलावा App Action जैसे नए फीचर यह बताते हैं कि आप किस ऐप का इस्तेमाल किस समय में या किसी खास लोकेशन में करते हैं। 
 
नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android Pie में गूगल ने डिजिटल वेल-बीइंग को सुधारने की दिशा में कदम उठाया है। इसमें एक नया डैशबोर्ड दिया गया है, जिसमें इस बात की जानकारी रहती है कि किसी खास ऐप में कितना वक्त बिताया गया। इसके अलावा, रोजाना ऐप के इस्तेमाल को सीमित करने के लिए टाइमर भी लगा सकते हैं।  

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :