दूल्हा-दुल्हन से मारपीट, बंदूकों के साये में विवाह...(वीडियो)

छतरपुर| कीर्ति राजेश चौरसिया| Last Updated: गुरुवार, 8 मार्च 2018 (20:03 IST)
मध्यप्रदेश में छतरपुर के एक गांव में उस समय पुलिस को बंदूकों के साये में विवाह संपन्न करवाना पड़ा, जब गांव के ही कुछ दबंगों ने बारातियों और दूल्हा-के साथ मारपीट की। इस मारपीट में दुल्हन के भाई को काफी चोटें आई हैं।
मामला छतरपुर जिले के गुलगंज थाना क्षेत्र के ग्राम मऊखेरा का है, जहां विश्वकर्मा परिवार में बेटी की शादी थी। बाराती डीजे की धुनों पर नाच रहे थे, यही बात गांव के दबंग ठाकुरों को नागवार गुजरी और कुछ लोगों ने मिलकर बारातियों को पीट दिया। जब दुल्हन के भाई ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उसके साथ भी गाली-गलौज और मारपीट की गई।
इस बीच, दूल्हा अनिल विश्वकर्मा और दुल्हन अनीता विश्वकर्मा भी घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्हें भी आरोपियों ने नहीं बख्शा। विवाद इतना बढ़ गया कि शादी रुक गई और दुल्हन की समय पर विदाई नहीं हो पाई। दुल्हन के भाई को गंभीर हालत में ट्रॉमा वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। इसके बाद दबंगों से डरे हुए परिजन दुल्हन के साथ एसपी के पास गुहार लेकर पहुंचे।

परिजनों ने गांव के ही मंगलसिंह, पुष्पेंद्रसिंह, गोलूसिंह पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। एसपी विनीत खन्ना ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी ‍में विवाह संपन्न करवाया। विवाह के बाद दुल्हन के विदाई हुई।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :