हमें हर मैच खेलने की आदत है : धोनी

dhoni
रांची| Last Updated: शनिवार, 23 मई 2015 (19:30 IST)
रांची। आईपीएल आठ के फाइनल में जगह बनाने पर लालायित चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत का श्रेय अपनी टीम के गेंदबाजों को दिया और अब आखिरी मैच में भी बेहतर प्रदर्शन का भरोसा जताया है।
चेन्नई ने बेंगलुरु को दूसरे क्वालीफायर में एक गेंद शेष रहते शुक्रवार रात यहां तीन विकेट से हराया था। जीत के बाद मुस्कराते हुए कप्तान धोनी ने कहा, हमें दरअसल आईपीएल में हर मैच खेलने की आदत है। हमने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन आखिरकार अब हम फाइनल में हैं और खिताबी जंग में भी स्थिति के अनुसार खेलने का प्रयास करेंगे।
 
आईपीएल के आठ संस्करणों में चेन्नई ने छठी बार फाइनल में जगह बनाई है जिसमें से वर्ष 2010 और 2011 में वह  खिताब जीतने में कामयाब रही थी और मुंबई को हराकर उसका लक्ष्य तीसरी बार खिताब पर कब्जा करना है।
 
धोनी ने मैच को लेकर कहा, मुझे नहीं पता है कि इस पिच पर पार स्कोर क्या होता, लेकिन 140 का स्कोर ऐसा होता है कि समझना मुश्किल है कि विकेट हाथ में रखें या गेंदबाजों को छकाएं। मेरे हिसाब से बेंगलुरु बोर्ड पर 10 से 12 रन पीछे रह गया। यह एक बेहद दबावपूर्ण मुकाबला था। 
 
दो बार अपनी कप्तानी में चेन्नई को चैंपियन बना चुके धोनी ने कहा, मैदान पर हमारी अपेक्षा से कम ओस थी, लेकिन हमें रविचंद्रन अश्विन को श्रेय देना होगा। उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और तेज गेंदबाजों ने उनका अच्छा साथ भी निभाया। 
 
धोनी ने कहा, मैंने गेल के खिलाफ सुरेश रैना को उतारा, क्योंकि हम नहीं चाहते थे कि बाएं हाथ के स्पिनर उन्हें गेंद डालें। पूर्व चैंपियन मुंबई और दो बार की विजेता चेन्नई अब आईपीएल आठ का खिताब पाने के लिए कोलकाता के ईडन गार्डन में भिड़ेंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :