आखिर क्या है बाबा वंगा की भविष्यवाणियों का सच, जानिए...

बुल्गारिया की भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा इन दिनों चर्चाओं में हैं। वेन्गा को‘नास्त्रेदमस फ्रॉम द बाल्कन’ के नाम से जाना जाता है। उन्होंने जितनी भी भविष्यवाणियां की हैं, वे सभी सच हुई हैं। बाल्कन ने पिछले दिनों फ्रांस और अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले से लेकर सुनामी, फुकुशिमा हादसे और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों के सामने आने की भविष्यवाणियां की थीं, जो सच निकलीं। 
कौन हैं बाबा वंगा : बुल्गारिया में पैदा हुई मूल नाम वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा ने 12 साल तक सामान्य जिंदगी जी। इसके बाद एक रहस्यमयी तूफान में उनकी दृष्टि चली गई। कई दिनों बाद वो परिवार को मिलीं लेकिन उनकी आंखों में मिट्टी भर गई थी। लेकिन इसके बावजूद वो काफी कुछ देखती थीं और भविष्यवाणियां कर लोगों की मदद करती थीं। बाबा वंगा को रूस और यूरोप में काफी लंबे समय तक उन्हें एक संत के तौर पर सम्मानित किया गया। 1996 में उनकी 85 साल की उम्र में मौत हो गई। वंगा ने 50 साल में करीब 100 भविष्यवाणियां कीं। इनमें से ज्यादातर सच साबित हुईं। इनकी कई भविष्यवाणियां क्लाइमेट और नेचुरल डिजास्टर से संबंधित थीं। 
 
बाबा वंगा की अब तक की भविष्यवाणियां : बाबा वंगा ने अमेरिका का 44वां राष्ट्रपति अफ्रीकी-अमेरिकी होगा और बराक ओबामा अमेरिकी राष्ट्रपति बने। जार बोरिस- 3 (1918-1943 तक बुल्गारिया के किंग) की मौत की तारीख। चेकोस्लोवाकिया का अलग होना। लेबनान में दंगे (1968)। निकारागुआ में युद्ध (1979)। साइप्रस विवाद (1974)। इंदिरा गांधी का पीएम बनना और उनकी हत्या। सोवियत यूनियन का विघटन। यूगोस्लोवाकिया का अलग होना। पूर्वी और पश्चिमी जर्मनी का एक साथ मिलना। चेर्नोबल में न्यूक्लियर हादसा। स्टालिन की मौत की तारीख। सीरिया में सिविल वॉर। क्रीमिया का अलग होना आदि की भविष्यवाणी कर चुकी थी लेकिन तब किसी ने उन पर ध्यान नहीं दिया था।
 
1996 में बाबा वंगा का निधन हुआ था लेकिन 1980 में उन्होंने 2000 में रशियन न्यूक्लियर सबमरीन कस्र्क के डूबने की घटना का जिक्र कर दिया था। 1989 में उन्होंने अमेरिका में आतंकी हमले की भविष्यवाणी कर दी। 11 सितंबर 2001, न्यूयॉर्क ट्विन टावर पर आतंकी हमला हुआ। वंगा ने 1950 में ग्लोबल वॉर्मिंग और 2004 सुनामी की भविष्यवाणी भी की थी। बाबा वंगा की भविष्यवाणी के अनुसार ठंडे इलाके गर्म हो जाएंगे और ज्वालामुखी सक्रिय हो जाएंगे। विशाल लहरें समुद्र तट के साथ ही कस्बे और लोगों के एक बड़े हिस्से को खुद में समेट लेंगी और सब कुछ पानी प्रवाह में गायब हो जाएगा। सब कुछ बर्फ की तरह पानी में मिल जाएगा।
 
बाबा वंगा 2004 में सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने और 2010 के अरब वसंत की भविष्यवाणी कर चुकी थीं। उन्होंने 2016 में यूरोप पर मुस्लिम आतंकियों के हमले की भविष्यवाणी भी की थी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया था कि 2010 में मीडिल ईस्ट में संघर्ष शुरू हो जाएंगे। 
 
2016 में यूरोप इस्लामी उग्रवादियों के हमले का सामना करेगा। संघर्ष ऐसा होगा कि यूरोप को जानमाल का भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। विनाश का ये अभियान कई सालों तक चलेगा और पूरा महाद्वीप तकरीबन खाली हो जाएगा। यह सन् 2016 है और आओ जानते हैं कि 2016 के बाद आगे की क्या भविष्यवाणियां की है वेन्गा ने।

-->

और भी पढ़ें :