1999

Last Updated: शनिवार, 20 सितम्बर 2014 (18:28 IST)
23 सितंबर 1999 को वेबदुनिया का शुभारंभ हुआ, लेकिन इसकी तैयारियां काफी पहले से ही शुरू हो गई थीं।  अंग्रेजी के बिना जहां इंटरनेट की कल्पना नहीं की जा सकती थी, वहीं ताजा खबरें, धर्म, ज्योतिष और सभी पठनीय, रोचक लेख और ज्ञानवर्धक सामग्री वेबदुनिया डॉट कॉम ने अपने पाठकों के लिए उपलब्ध करवाई।
 
वेबदुनिया डॉट कॉम ने भाषाई पोर्टल के रूप में अपने 15 साल कामयाबी के साथ पूरे किए हैं। जिस समय इंटरनेट एक आम व्यक्ति के लिए सुलभ नहीं था, उस समय वेबदुनिया ने हिन्दी भाषा में पोर्टल की शुरुआत की और पाठकों के लिए यह संभव किया कि वे अपनी भाषा को इंटरनेट पर देख सकें/पढ़ सकें।> > आज जब स्मार्ट फोन के जरिए इंटरनेट सभी की जेब में आ गया है और लोग इंटरनेट क्रांति के युग में जी रहे हैं, वे वेबदुनिया के उन प्रयासों की सराहना कर रहे हैं, जो उस समय से किए जा रहे हैं, जब कोई सोच भी नहीं सकता था कि इंटरनेट की दुनिया भाषा के सभी बंधन तोड़ पाएगी।
देश ही नहीं, विदेशों में बसे भारतीय भी वेबदुनिया डॉट कॉम पर हिन्दी सामग्री पढ़कर अपनी देश से जुड़ाव महसूस करते हैं। तमाम उतार-चढ़ावों के बीच वेबदुनिया ने हिन्दी वेब पत्रकारिता की दुनिया में 15 वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण कर लिए हैं। पाठकों का विश्वास ही वेबदुनिया की सबसे बड़ी पूंजी है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :