फीयर फाइल्स... हो जाइए डरने के लिए तैयार

ज़ी टीवी पर 22 जुलाई से शुरू

पुनः संशोधित शनिवार, 22 जुलाई 2017 (12:25 IST)
हॉरर फिल्म और टीवी शो को बहुत पसंद किया जाता है, लेकिन यदि इन्हें ठीक से बनाया जाए तो वरना हॉरर को कॉमेडी बनने में देर नहीं लगती। 'फीयर फाइल्स' के निर्माता सुकेश मोटवानी ने यह बात 'फीयर फाइल' की प्रेस कांफ्रेंस में कही। सुकेश और मौतिक टोलिया का यह टीवी शो 22 जुलाई से ज़ी टीवी पर शुरू होने जा रहा है।

30 एपिसोड की इस सीरिज को एक वीडियो डायरी के फॉर्मेट में पेश किया जा रहा है। सुकेश के अनुसार यह असल जिंदगी की कहानियां होंगी जो रोंगटे खड़े कर देगी। यह शो ऐसी रहस्यमयी और अबूझ घटनाओं पर प्रकाश डालता है जो देश के अलग-अलग हिस्सों में हो चुकी है।

ज़ी टीवी पर वर्षों पहले प्रसारित हुए 'ज़ी हॉरर शो' को खासी कामयाबी मिली थी। इसके बाद को भी सफलता मिली। यही कारण है कि इसका नया संस्करण लाया जा रहा है।

इस हॉरर डॉक्यूड्रामा में ऐसी घटनाएं दिखाई जाएंगी जिसमें लोगों का सबसे खौफनाक सपना हकीकत बन गया। हर एपिसोड में अस्वाभाविक घटनाओं को अलग-अलग रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। इनमें ऐसे अनुभव भी हैं जिसमें कोई तर्क नहीं दिया जा सकता। अक्सर इस तरह घटनाएं या अनुभव हम अपने परिचित लोगों के मुंह से सुना करते हैं।

सुकेश ने एक सवाल के जवाब में कहा कि शो को पेश करने में उनकी टीम ने काफी रिचर्स की। इस तरह की कहानियां विभिन्न माध्यम से जुटाई। चुनिंदा कहानियों का चयन कर इसे अब पेश किया जा रहा है। वे दर्शकों से इंस्टाग्राम, फेसबुक या ट्विटर के माध्यम से इस तरह के खौफनाक अनुभव साझा करने को भी कह रहे हैं ताकि उनकी कहानी पर एपिसोड बनाया जा सके।

अक्सर इस तरह के शो प्रसारित होते हैं तो कहा जाता है कि ये अंधविश्वास फैलाते हैं। इस सवाल के जवाब में सुकेश ने कहा कि उन्होंने शो को मनोरंजक बनाने की कोशिश की है और सुनी सुनाई घटनाओं पर यह आधारित है। इसे अंधविश्वास के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :