एक शहर के बराबर की कीमत का आईफोन

Last Updated: बुधवार, 2 अगस्त 2017 (18:44 IST)
हम आपको बताते हैं दुनिया का सबसे महंगा फोन। इसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह है फॉल्कन सुपरनोटा आईफोन-6। इस फोन की कीमत है 48.5 लाख डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में करीब 311 करोड़ रुपए। अब आपके मन में यह विचार आना स्वाभाविक है कि आखिर इस फोन में ऐसी क्या बात है, जो इसे इतना महंगा बनाती है। तो जानिए क्या है इस फोन में खास।
फॉल्कन सुपरनोटा आईफोन-6। वर्ष 2014 में इसे दुनिया की खास हस्तियों के लिए बनाया गया था। फोन को 24 कैरेट गोल्ड और पिंक गोल्ड से जड़ित बनाया गया है। फोन के पीछे बड़ा पिंक डायमंड भी है। फोन की खूबी यह भी है कि यह कभी टूट नहीं सकता है।
311 करोड़ में एक छोटा-सा शहर खरीदा जा सकता है।

फोन में प्लेटिनम की कोटिंग होने के कारण यह फोन कभी टूट नहीं सकता। यह फोन कभी हैक नहीं किया जा सकता है। यदि फोन हैक भी हो गया हो तो फोन के मालिक के पास तुरंत मैसेज पहुंच जाता है। कंपनी इस फोन को दुनिया के अमीर लोगों के लिए ही बनाती है। तो जान गए आखिर ये आईफोन इतना कीमती क्यों है?

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :