चंबल के खतरनाक बीहड़ होंगे अब पर्यटन स्थल

भिंड|
भिंड। प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलो में पर्यटन स्थलों को चिन्हांकित किया जाकर पर्यटन की दिशा में अनुकरणीय पहल शुरू की गई है।
गुप्ता ने यह बात यहां अटेर तहसील पर 56 लाख रुपए की लागत से पर्यटन सुविधा केन्द्र के उदघाटन एवं अटेर किला पर मुख्यमंत्री पर्यटन पर्व के समारोह को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में पर्यटन स्थलों को व्यवस्थित करने के साथ-साथ आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए पर्यटन पर्व के माध्यम से अपने प्रयासों को बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस पहल के माध्यम से पर्यटकों को आने का अवसर मिलेगा। साथ ही क्षेत्र के विकास को अपार गति प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन को लेकर गंभीर है। जिससे अटेर क्षेत्र में विकास की संभावनाएं और अधिक बढ़ेंगी। साथ ही दिल्ली उत्तरप्रदेश के आगरा आदि क्षेत्रों से पर्यटक आकर इस क्षेत्र को देखेंगे। जिससे नौजवानों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पर्यटन सुविधा केन्द्र अटेर में बनाया गया है। जिसमें पर्यटन परिषद की बैठक आयोजित की जाकर पर्यटन की दिशा में आवश्यक निर्णय लिए जाएंगे। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :