पहले प्यार की पहली 'डेट' : क्या करें, क्या न करें

अक्सर युवा अपनी पहली को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं। कई बार तो वे इसके लिए इतने उत्साहित हो जाते हैं कि उन्हें दुनिया जहान की कोई खबर ही नहीं रहती। और अपने इसी अतिउत्साही रवैये के कारण वे अपनी के रोमांच को ही खत्म कर देते हैं। 
अक्सर युवा अपनी पहली डेट पर जाने-अनजाने कई छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं। जो उनके डेट पार्टनर को बुरी लग जाती हैं और उनकी पहली डेट आखिरी डेट में बदल जाती है। कहते हैं न कि 'फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन'। 
 
हमेशा इस बात का ध्यान रखें, पहली डेट पर ऐसा हो जिससे आपका पार्टनर आपकी तारीफ किए बिना न रह पाए। अपनी पहली डेट को आखिरी डेट बनने से बचाने के लिए अपनाएं ये कुछ उपयोगी टिप्स:- 
 
1 पहली डेट के लिए हमेशा चहल-पहल वाले स्थान को ही प्राथमिकता दें। ऐसा करने से आपके पार्टनर के मन में आपकी सकारात्मक छवि बनेगी। और सुरक्षा के नजरिए से भी यह जगह ठीक रहेगी।
 
2.  कभी भी अपनी पहली डेट पर खाली हाथ न जाएं। 
 
3.  हमेशा खुद के ट्रांसपोर्टेशन का इस्तेमाल करें। अगर आपके पास व्हीकल नहीं है तो लोकल ट्रांसपोर्टेशन का इस्तेमाल करें। अपने दोस्त, रिश्तेदार से व्हीकल मांगने की गलती न करें। 
 
4.  बातचीत में हमेशा बेलेन्स बनाए रखें। 
 
5.  आप जो हैं वही रहें कोई ओर बनने की कोशिश न करें। 
 
6. अगर आपने डेट प्लान की है तो अपने पार्टनर को ऑर्डर करने दें।
 
7.  खाते वक्त टेबल मैनर्स जरुर फॉलो करें। 
 
8.  अपने पॉजिटिव पॉइंट ही सामने रखें। 
 
9.  कोई भी ऐसी बात करने से बचें जो आपके पार्टनर को असहज फील कराए। 
 
10.  बैठते समय, बात करते समय बॉडी लैंग्वेज पर भी जरुर ध्यान दें। 
 
अपनी पहली डेट पर इन बातों का खास ध्यान रखें और अपनी छवि बिगड़ने से बचाएं। सिर्फ पहली डेट पर ही नहीं अपनी हर डेट पर इन बातों का ध्यान रखिए। कहीं ऐसा न हो अगली डेट पर वही पुरानी गलतियां कर अपना इंप्रेशन आप खुद ही खराब कर डालें। 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :