Widgets Magazine

जुलाई 2017 : कैसा होगा देश-विदेश के लिए...

Author पं. सुरेन्द्र बिल्लौरे|

 
 
* कैसा रहेगा जुलाई 2017, जानिए ज्योतिष की नजर से...
 
जुलाई प्रथम सप्ताह विश्व के लिए शांति एवं सुख वाला रहेगा। अमेरिका, स्विट्जरलैंड,  भारत, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका व रूस जैसे बड़े देशों में शांति व युद्धस्तर पर आतंक  के खिलाफ कार्य होंगे। पाकिस्तान, चीन, ईरान, इराक में आंतरिक झगड़ों पर अशांति रहेगी। महिलाएं कष्ट में रहेंगी। 
 
4 जुलाई को बुध के पुष्य में आने से सोने-चांदी में मंदी, रुई में उतार-चढ़ाव रहेगा, परंतु ऊनी वस्त्रों में तेजी आएगी। 6 जुलाई से सूर्य के पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश करने से  सोना-चांदी, कपास, गुड़, शकर, अलसी, जुवार व बाजरा में तेजी आएगी। नारियल, गूगल में भाव उछाल पर आएंगे। 

ALSO READ: : क्या लाया है यह माह 12 राशियों के लिए...
 
8 जुलाई को शुक्र रोहिणी में रहेगा जिसके परिभ्रमणस्वरूप उपरोक्त सभी वस्तुओं में मंदी रहेगी। 11 जुलाई को मंगल रहने से रुई, कपास व सरसों तेल में मंदी रहेगी। चांदी में  उतार-चढ़ाव रहेगा एवं गुड़-शकर में तेजी रहेगी। 
 
16 जुलाई को मंगल के पुष्य व सूर्य के कर्क में परिभ्रमण से सोना-चांदी में उतार-चढ़ाव व  नारियल, कपास, तेल व मूंगफली में तेजी रहेगी। 
 
को बुध के मघा नक्षत्र में प्रवेश करने से कपूर, शकर व चांदी में उछाल रहेगा। 24 जुलाई से सोना-चांदी व रुई में घट-बढ़ रहेगी। को शुक्र के मिथुन में आने से रुई, कपास, सूती वस्त्र, तिल, तेल, सरसों, अरहर, जुवार में ज्यादा मंदी और अलसी, घी में भी मंदी रहेगी। गेहूं, चना, जौ व चावल में तेजी आएगी। 
पहाड़ी इलाकों में अच्छी वर्षा होगी। मैदानी भागों में सुबह-शाम वर्षा होगी व दोपहर में तापमान तेज रहेगा। उत्तराखंड,  झारखंड व कश्मीर क्षेत्रों में जलप्लावन से जन-धन की हानि हो सकती है।
 
 गुजरात, हरियाणा, राजस्थान व मध्यप्रदेश में वर्षा अच्छी रहेगी। कहीं-कहीं कम वर्षा से प्रजा परेशान रहेगी। दक्षिण भारत में जुलाई प्रथम माह में कम वर्षा होगी, परंतु जुलाई अंतिम सप्ताह में अच्छी वर्षा होगी। 


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine