साल 2017 में शुभता के अचूक उपाय, 12 राशियों के अनुसार

नए साल 2017 के ग्रह-नक्षत्रों और सितारों की चाल के आधार पर राशि अनुसार शुभता प्राप्त करने के अचूक उपाय प्रस्तुत है। 
मेष राशि : ग्रह बाधा आ रही हो तो अपनी पत्रिका दिखाकर मूंगा पहनना चाहिए। भाग्य को प्रबल बनाने के लिए पुखराज पहनना हितकर रहेगा। विद्या में बाधा आ रही हो  तो माणिक पहनना उत्तम रहेगा। यदि व्यापार-नौकरी में बाधा आ रही हो तो शनिवार के दिन तिल का तेल कच्ची जमीन पर गिराएं। प्रभाव में वृद्धि हेतु लाल मुंह के बंदरों को गुड़ खिलाएं। विवाह में देरी हो रही हो तो 1 चम्मच दही डालकर स्नान करें। 
 
वृषभ राशि :  प्रभाव में वृद्धि हेतु ओपल 5 कैरेट का चांदी के लॉकेट में बनवाकर गले में धारण करें। विद्या में बाधा आ रही हो तो पन्ना पहनना शुभ रहेगा।  भाग्य साथ न दे रहा हो तो नीलम पहना जा सकता है। शनिवार को तिल का तेल कच्ची जमीन पर गिराएं। विवाह में देरी हो रही हो तो तांबे के लोटे से स्नान करें। 
 
मिथुन राशि : प्रभाव में वृद्धि के लिए 5 कैरेट का पन्ना कनिष्ठिका अंगुली में बुधवार को लाभ के चौघड़िया में पहनें। संतान, विद्या, प्रमोशन, प्रेम में कमी हो तो 7 कैरेट का ओपल मध्यमा में शुक्रवार को धारण करें। भाग्य में कमी है तो फिरोजा धारण किया जा सकता है। विवाह में देरी हो रही हो तो स्नान के जल में थोड़ी हल्दी डालकर स्नान करें। 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine

और भी पढ़ें :