अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगी बोले, योग को बनाएं अपने जीवन का हिस्सा

अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 21 जून 2021 (11:13 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखनऊ में आज सोमवार को 7वां अंतराष्ट्रीय 'योगा दिवस' मनाया जा रहा है। इस मौके पर हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री ने उत्तरप्रदेशवासियों को बधाई दी है और की है कि सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घरों में ही योगाभ्यास करें। उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी के इस दौर में योग स्वस्थ रहने की वैज्ञानिक पद्धति है। योग, भारतीय मनीषा द्वारा विश्व को प्रदान किया गया वह अमूल्य उपहार है, जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है।
ALSO READ:

ITBP के जवानों ने 18000 फुट की ऊंचाई पर किया योग, देखें तस्वीरें

उन्होंने आगे अपने संदेश में बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 साल पहले भारत की इस प्राचीन विधि को मान्यता दी थी तब से लेकर आज तक पूरा विश्व 21 जून को 'योगा दिवस' के रूप में मनाता है। 21 जून देश के लिए गौरव का क्षण है। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है इसलिए हमें शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए योगा करना बेहद जरूरी है तथा हम सभी लोगों को अपने घरों में रहकर ही योगाभ्यास करना है। आइए, आज के अवसर पर हम सभी 'योग' को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का संकल्प लें।

ALSO READ:
21 जून : आज, जानिए एक ही पेज में योग का संपूर्ण ज्ञान

गौरतलब है कि आज पूरे देश में 'योगा दिवस' मनाया जा रहा है लेकिन कोरोना के चलते इस बार सभी लोगों से घर में ही रहकर योग करने की अपील देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर चुके हैं। इसी के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी करते हुए प्रदेश के सभी लोगों को 'योगा दिवस' की शुभकामनाएं भी दी है और साथ ही साथ इसे जीवन में अपना हिस्सा बनाने के लिए संकल्प लेने के लिए भी कहा है।



और भी पढ़ें :