चित्रकूट में शबरी जलप्रपात में सेल्फी ले रहे 4 दोस्त डूबे, 3 की मौत और 1 सुरक्षित

हिमा अग्रवाल| Last Updated: सोमवार, 19 जुलाई 2021 (18:22 IST)
हमें फॉलो करें
तीन परिवार के लिए आज का दिन ब्लैक संडे बन गया। साप्ताहिक बाजार बंदी के चलते रविवार की सुबह से बाइकों पर सवार होकर दोस्तों का दस्ता शवरी जलप्रपात घूमने के लिए निकला। शिवरी जलप्रपात के तेज जल बहाव में 4 दोस्त बह गए हैं।

आनन-फानन में गोताखोरों ने चलाया, 4 में से एक युवक को जिंदा बचाया जा सका जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है। घटना मारकुंडी थाना क्षेत्र के शिवरी जलप्रपात की है, यहां बांदा अतर्रा के रहने वाले साहू परिवार के चार युवक अपने दोस्तों के साथ चित्रकूट के शिवरी जलप्रपात घूमने के लिए आए थे।
शनिवार रात लगभग 1 दर्जन से अधिक दोस्तों ने छुट्टी इन्जॉय करने का प्रोग्राम बनाया और रविवार की सुबह बाइक पर सवार होकर सभी शवरी पहुंच गए। एकाएक पानी के बहाव तेज में पीयूष, मोहित, आकाश और साहिल कुंड में गिरकर बह गए। साथियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वे देखते ही देखते आंखों से ओझल हो गए।
पुलिस को सूचना दी गई,
गोताखोरों की मदद से 4 युवकों की खोजबीन शुरू कर दी।
इसमें पीयूष की जलकुंड में मौत हो गई, जबकि मोहित व उसके चचेरा भाई साहिल को उपचार के मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, लेकिन वे दोनों भी असमय काल का ग्रास बन गए। चौथे युवक आकाश को गोताखोरों की मदद से कुशलतापूर्वक बचा लिया गया। मृतकों में 2 चचेरे भाई भी है,

वहीं घटना के जानकारी जैसे ही मृतकों के परिवार में पहुंची तो कोहराम मच गया। आसपास के घरों में भी मातम पसर गया। शिवरी जलप्रपात में डूबकर जान जाने की यह कोई पहली घटना नहीं है। स्थानीय जिला प्रशासन इन घटनाओं से कोई सीख नहीं लेता है।



और भी पढ़ें :